News Nation Logo

5 करोड़ स्मार्टफोन बेचकर उभरता हुआ ब्रांड बनी रियलमी : रिपोर्ट

Realme पर शुक्रवार को सामने आई एक नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि बीते नौ तिमाहियों (साल 2018 की तीसरी तिमाही से लेकर साल 2020 की पहली तिमाही तक) में 5 करोड़ Smartphone बेचकर यह मार्केट में एक उभरते हुए ब्रांड के रूप में सामने आया है.

IANS | Updated on: 30 Oct 2020, 04:54:12 PM
realme  1

5 करोड़ स्मार्टफोन बेचकर उभरता हुआ ब्रांड बनी रियलमी : रिपोर्ट (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Realme पर शुक्रवार को सामने आई एक नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि बीते नौ तिमाहियों (साल 2018 की तीसरी तिमाही से लेकर साल 2020 की पहली तिमाही तक) में 5 करोड़ Smartphone बेचकर यह मार्केट में एक उभरते हुए ब्रांड के रूप में सामने आया है. कांउटर पॉइंट की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, तिमाही स्तर पर 1.48 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री के साथ रियलमी ने इतिहास रचा है और साथ ही तीसरी तिमाही में यह दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला स्मार्टफोन ब्रांड बनकर उभरा है क्योंकि बीते तिमाहियों के दौरान इसमें 132 फीसदी तक की बढ़त देखी गई है.

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने अपने दिए एक बयान में कहा, इस उपलब्धि से साबित होता है कि ग्राहकों द्वारा बड़े स्तर पर हमारे प्रोडक्ट को सराहा और अपनाया गया है और नए लॉन्च हुए उत्पादों को भी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. इंसान की जीवनशैली से जुड़ी एक बेहतर तकनीकि कंपनी बनने के अपने सफर में यह यकीनन एक मील का पत्थर है. इस वक्त भारत में हमारे तीन करोड़ यूजर्स हैं.

उधर, सैमसंग ने भी इस साल की तीसरी तिमाही में काफी अच्छा कारोबार किया है. भारत सहित कंपनी ने अपने कुछ प्रमुख बाजारों में 8.8 करोड़ हैंडसेट बेचे हैं. इनमें से 90 फीसदी से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री हुई है, जबकि 90 लाख टैबलेट बेचे गए. काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, भारत में शाओमी की जगह वर्चस्व हासिल करने में सैमसंग को दो साल का समय लगा. तीसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर तक की अवधि) में 24 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सैमसंग ने शाओमी को पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. 23 फीसदी हिस्सेदारी के साथ शाओमी को दूसरा स्‍थान हासिल हुआ है. 

सैमसंग ने कहा है कि दूसरी तिमाही के समय से देश में लॉकडाउन के हटने के क्रम में आर्थिक गतिविधियों में गति लाई जा रही है. कंपनी ने कहा, गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 जैसे नए प्रमुख मॉडलों के लॉन्च के साथ-साथ भारत सहित प्रमुख क्षेत्रों में पिछली तिमाही से बड़े पैमाने पर स्मार्टफोन की बिक्री तेजी से बढ़ी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 04:33:18 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.