logo-image

Apple iPhone15 की ताबड़तोड़ बुकिंग, जानें किस मॉडल की है सबसे अधिक डिमांड 

एपल का नया आईफोन 15 लॉन्च हो गया है. भारत में इसकी जबरदस्त डिमांड देखी जा रही है। इसकी ताबड़तोड़ बुकिंग हो रही है. आइए जानने की कोशिश करते हैं किस मॉडल सबसे ज्यादा डिमांड देखी जा रही है.

Updated on: 17 Sep 2023, 04:40 PM

नई दिल्ली:

एपल आईफोन 15 का क्रेज देश में देखने को मिल रहा है. इस सीरीज के मोबाइल फोन्स की प्री-बुकिंग आरंभ हो चुकी है. ट्रेंड्स ऐसा दिखा रहे हैं कि एपल आईफोन 15 की देश में ताबड़तोड़ डिमांड है. कुछ मॉडल्स की बुकिंग तो इतनी अधिक है कि हो सकता है कि लोगों को इसके लिए तगड़ी वेटिंग करनी पड़ रही है. एपल आईफोन 15 की देश में 22 सितंबर को लॉन्चिंग की जानी है. उससे पहले ही भारत में इसकी बंपर बुकिंग होने की संभावना बनी हुई है. ये शुक्रवार को आरंभ हो चुकी है. आईफोन 14 सीरीज के मुकाबले आईफोन 15 की प्री-बुकिंग 20 से 25 प्रतिशत तक बढ़ चुकी है. इसकी प्री बुकिंग 4 दिन और होनी है.  

इस मॉडल की है सबसे ज्यादा डिमांड

आईफोन 15 सीरीज में अब तक 4 मॉडल को लॉन्च किया गया है. इस दौरान भारत में सबसे अधिक डिमांड आईफोन 15 प्रो मैक्स की है. ये इस सीरीज का सबसे प्रीमियम फोन में गिना जाता है. इसकी कीमत 1.59 लाख रुपये से 1.99 लाख रुपये तक तय की गई है. 

भारत के बाजार को देखते हुए इस बार एपल ने खास प्लानिंग की है.  वहीं दुनिया में बढ़ी डिमांड को लेकर एपल इस बार अपना सबसे बड़ा लॉन्च स्टॉक रिलीज करने वाला है. आईफोन 15 सीरीज के लगभग 2.70 लाख से 3 लाख फोन पहले बैच में कंपनी रिलीज करने वाली है. ये आईफोन 14 की लॉन्चिंग के वक्त रिलीज किए गए स्टॉक से दोगुनी है.

सबसे अधिक इंतजार आईफोन 15 प्रो मैक्स का

एपल आईफोन 15 की बुकिंग जिस तरह से जारी है, इसकी वजह से आपको डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. सबसे अधिक इंतजार आईफोन 15 प्रो मैक्स के लिए करना पड़ सकता है. भारत में एपल आईफोन 15 सीरीज के कुछ फोन 14 अक्टूबर से मौजूद रहने वाले हैं. वहीं कुछ डिलीवरी 2 नवंबर से आरंभ होंगी.