News Nation Logo
Banner

PUBG खेलने वालों को जरूर पढ़नी चाहिए यह खबर, एक अच्छी तो एक मायूस करने वाली

इसके बाद अब भारत में कई जगह PUBG Mobile के डाउनलोड पर भी बैन लगाने की बात चल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 20 Apr 2019, 04:29:38 PM
PUBG Mobile 0.12.0 Update

PUBG Mobile 0.12.0 Update

नई दिल्ली:

हाल ही में मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के के बाद वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok को भारत में बैन कर दिया गया है. इसके बाद अब भारत में कई जगह PUBG Mobile के डाउनलोड पर भी बैन लगाने की बात सामने आ रही है. ताजा मामला राजस्थान के राजकोट से है जहां इसके लिए राजकोट पुलिस ने गूगल को पत्र भी लिखा है जिसमें गूगल प्ले स्टोर से PUBG Mobile के डाउनलोड को बैन करने की बात कही गई है.

राजकोट पुलिस ने क्या कहा?

Google को राजकोट पुलिस ने जो पत्र भेजा उसका जवाब अभी तक Google की तरफ से नहीं आया है. इस पर राजकोट पुलिस ने का कहना है कि हमने PUBG गेम को बैन कर दिया है और अगर हो सके तो एरिया की आईपी अड्रेस के जरिए राजकोट में PUBG के डाउनलोड पर भी बैन लगा दिया जाए. राजकोट में कोई इस गेम को खेलता दिखाई दे रहा है तो गिरफ्तार किया जा रहा है.

PUBG का आया नया अपडेट 0.12.0-

PUBG मोबाइल ने वहीं दूसरी तरफ अपने चाहने वालों के लिए नया अपडेट 0.12.0 आईओएस और प्ले स्टोर पर दिया है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इस अपडेटिड फाइल का साइज 475MB है तो वही इस अपडेट की पैच फाइल का साइज 150MB है. इस जाने माने गेम का नया अपडेट कई सारे सुधारों के साथ आया है जिसका नाम है 'जोंबी डार्केस्ट नाइट'. वहीं जो इस गेम का इवेंट मूड था वह अब ईबो ग्राउंड हो गया है. अपडेट ओटीए अपडेट के रूप में उपलब्ध है और इसे आसानी से वाई-फाई नेटवर्क से डाउनलोड किया जा सकता है.

जोंबी डार्केस्ट नाइट

डार्केस्ट नाइट ’मोड में, खिलाड़ी सोलो या टीम के साथ खेल सकत हैं यहां दिलचस्प बात यह है कि खिलाड़ी जोंबी से लड़ने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं क्योंकि गेम में रात में हवा जहरली होगी.

स्पेक्टेटर मोड

गेम में स्पेक्टेटर मोड जोड़ा गया है, जिससे दोस्तों और क्रू के सदस्यों को नजर रखी जा सकती है. वहीं खिलाड़ियों के पास स्पेक्टेटर मोड को गोपनीयता को समायोजित करने का विकल्प होगा और यदि वे उन्हें देखना चाहते हैं, तो उन्हें चुनें सकते हैं.

नए हथियार

जंगल शैली की के आधार पर आरपीजी -7 और एक रॉकेट लांचर भी जोड़ा गया है. इसके अलावा, फ्लेमथ्रोवर और एम 134 को भी ट्यून किया गया है.

First Published : 20 Apr 2019, 04:25:54 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो