logo-image

PUBG Mobile India को मिली सरकार से मंजूरी, जल्द होगी भारत में एंट्री

केंद्र सरकार ने PUBG Mobile India के रजिस्ट्रेशन को मंजूरी दे दी है. अब PUBG Mobile India Pvt Ltd भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है और जल्‍द ही इसकी लांचिंग हो सकती है. PUBG Mobile India, PUBG कॉरपोरेशन की भारतीय सब्सिडियरी कंपनी होगी.

Updated on: 26 Nov 2020, 03:51 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने PUBG Mobile India के रजिस्ट्रेशन को मंजूरी दे दी है. अब PUBG Mobile India Pvt Ltd भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है और जल्‍द ही इसकी लांचिंग हो सकती है. PUBG Mobile India, PUBG कॉरपोरेशन की भारतीय सब्सिडियरी कंपनी होगी. मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की वेबसाइट पर लिस्टिंग में पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिख रही है. कंपनी को वैलिड कॉर्पोरेट आइडेंटिटी नंबर (CIN) भी अलॉट कर दिया गया है. एक कंपनी के तौर पर पबजी इंडिया को 20 नवंबर 2020 को बेंगलुरु में रजिस्टर किया गया है.

कंपनी ने इससे पहले जानकारी दी थी कि PUBG Mobile India में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और यूजर प्राइवेसी पर फोकस किया गया है. कंपनी ने यह भी कहा है कि वह स्टोरेज सिस्टम का रुटीन ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी, ताकि भारतीय यूजर्स अपने डिटेल को खुद वेरिफाई कर सकेंगे. 

कंपनी ने गेम के कंटेंट को लोकल जरूरतों के हिसाब से तैयार करने का वादा किया है. गेम में अब नए किरदार बनाए जाएंगे और वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड पर आधारित होंगे. गेम में ग्रीन हिट इफेक्ट होगा और एक ऐसा फीचर होगा, जिससे गेम की अवधि पर रोक लग सके.

PUBG Corporation का स्वामित्व दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी Krafton Inc के पास है. कंपनी ने 12 नवंबर को भारत में वापसी का एलान किया था. PUBG की ओर से कहा गया है कि इससे खिलाड़ियों के साथ संवाद और सेवाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी. अब PUBG कॉरपोरेशन का भारतीय दफ्तर होगा और बिजनेस, एस्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट में निपुण 100 से ज्यादा कर्मचारियों को कंपनी की ओर से नियुक्‍ति दी जाएगी.