logo-image

iPhone 13 के प्रोडक्शन में आईफोन 12 की तरह नहीं होगी देरी: रिपोर्ट

आईफोन 12 की ही तरह आईफोन 13 (iPhone 13) के भी चार मॉडल होंगे, लेकिन इसकी कैमरा टेक्नोलॉजी में कुछ सुधार लाया जाएगा. इसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर और ऑटोफोकस के साथ एफ/1.8एपर्चर, 6पी लेंस अपग्रेड किए जाएंगे.

Updated on: 14 Dec 2020, 02:58 PM

सैन फ्रांसिस्को :

एप्पल (Apple) के मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने दावा किया है कि नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 13 (iPhone 13) का बड़े पैमाने पर उत्पादन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप होगा और इस साल की तरह इसमें देरी नहीं की जाएगी. उनके मुताबिक अगर आईफोन 13 का प्रोडक्शन की शुरुआत अगले साल गर्मी में होती है, तो एप्पल निर्धारित समयानुसार इसे सितंबर में लॉन्च कर देगा. एप्पल द्वारा आमतौर पर गर्मी की शुरुआत में ही आईफोन का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जाता है, लेकिन कोविड-19 की वजह से लगाए गए लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों की वजह से आईफोन 12 के उत्पादन की प्रक्रिया बाधित हुई और मॉडलों को पेश करने में देरी आई.

यह भी पढ़ें: Galaxy S21 प्लस में फ्लैट डिस्प्ले के साथ हो सकते हैं पतले बेजेल्स

आईफोन 12 की ही तरह आईफोन 13 के भी चार मॉडल होंगे, लेकिन इसकी कैमरा टेक्नोलॉजी में कुछ सुधार लाया जाएगा. इसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर और ऑटोफोकस के साथ एफ/1.8एपर्चर, 6पी लेंस अपग्रेड किए जाएंगे. इस वक्त आईफोन 12 के सभी मॉडलों में एफ/2.4 एपर्चर, 5पी (फाइव-एलमेंट लेंस) और फिक्स्ड फोकस के साथ अल्ट्रा वाइड सेंसर है.