logo-image

कंटेंट पॉलिसी पर विवाद के बाद पोर्नहब ने डाउनलोड का ऑप्शन बंद किया

वयस्कों के मनोरंजन वाली वेबसाइट पोर्नहब ने अपलोड और डाउनलोड को लेकर अपने कंटेन्ट पॉलिसी में सुधार करने की घोषणा की है.

Updated on: 12 Dec 2020, 06:12 PM

नई दिल्ली:

वयस्कों के मनोरंजन वाली वेबसाइट पोर्नहब ने अपलोड और डाउनलोड को लेकर अपने कंटेन्ट पॉलिसी में सुधार करने की घोषणा की है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में इस प्लेटफॉर्म पर अक्सर कम उम्र की लड़कियों को शामिल करने वाले कंटेन्ट डालने के खुलासे के बाद पोर्नहब ने यह कदम उठाया है. पोर्नहब का कहना है कि वह अब अज्ञात यूजर्स से अपलोड स्वीकार नहीं करेगा. कंपनी यह भी कहा है कि वह प्लेटफॉर्म के पार्टनर्स और सदस्यों को कंटेन्ट अपलोड करने से प्रतिबंधित करने जा रहा है. एक बार सामग्री अपलोड होने पर पोर्नहब कंटेन्ट की डाउनलोडिंग रोक देगा. पोर्नहब अब यूजर्स को साइट से भुगतान किए गए डाउनलोड के बाहर अन्य सामग्री लेने की अनुमति नहीं देगा.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के बाद कंपनी और इसके कंटेन्ट को लेकर बहुत कड़ा रिएक्‍शन आने लगा था. 2021 में कंपनी ने पहली पारदर्शिता रिपोर्ट प्रकाशित करने का भी ऐलान किया है. 

एक ट्वीट में कहा गया है कि एक बड़ी डील इस बात पर निर्भर करती है कि कितनी जिम्मेदारी से पोर्नहब इन सब बातों पर अमल करता है, लेकिन ये अहम लगते हैं. साथ ही यह डील इस बात पर भी निर्भर करेगी कि पहले का कंटेन्ट साइट पर है या उसे हटा दिया गया है.