News Nation Logo
Banner

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर Pics Art लाया खास स्टिकर्स

एडिटिंग ऐप पिक्सआर्ट भारत के 72वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए कई तरह के अनोखे स्टिकर्स लेकर आया है. बंगाली और हिंदी भाषा में उपलब्ध इस ऐप को एप्पल और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस साल का गणतंत्र दिवस भारत के लिये विशेष है.

IANS | Updated on: 25 Jan 2021, 04:10:53 PM
Pics Art

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर Pics Art लाया खास स्टिकर्स (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

एडिटिंग ऐप पिक्सआर्ट (Pics Art) भारत के 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) का जश्न मनाने के लिए कई तरह के अनोखे स्टिकर्स लेकर आया है. बंगाली और हिंदी भाषा में उपलब्ध इस ऐप को एप्पल (Apple) और गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से डाउनलोड किया जा सकता है. इस साल का गणतंत्र दिवस भारत के लिये विशेष है. एक तरफ जहां हम और पूरा विश्व कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से जूझ रहा है वहीं भारतवर्ष इस ऐतिहासिक पर्व को कुछ बंदिशों के साथ ही सही, लेकिन मनाने के लिये एकजुट है.

इस महामारी के दौर में लोग सोशल मीडिया से जुड़कर पिक्सआर्ट जैसे ऐप्स के जरिये जश्न मनाएंगे और इस दिन लोग इस प्लेटफॉर्म के असंख्य गणतंत्र स्टिकर्स के जरिये अपनी भावनाओं को अपनी तरह से व्यक्त कर सकते हैं.

भारत स्थित पिक्सआर्ट इंडिया के प्रमुख रवीश जैन ने कहा, एक भारतीय होने के नाते गणतंत्र दिवस न सिर्फ़ भारत में रहने वाले लोगों बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों के लिये भी महत्वपूर्ण दिनों में से एक है. पिक्सआर्ट को जो भारतीयों से स्नेह मिला है वो अद्भुत है और गणतंत्र दिवस के मौके पर हम हमारे विशेष स्टिकर्स के जरिये उन सबका आभार व्यक्त करते हैं. हमें पूरा विश्वास है कि पिक्सआर्ट का इस्तेमाल करने वाले इस बार गणतंत्र दिवस ऐसे मनाएंगे जैसा पहले कभी नहीं मनाया गया.

सेंसर टॉवर ने लोकप्रियता के आधार पर पिक्सआर्ट को विश्व में 18वीं रैंकिंग दी है. ये संस्था विश्व भर में किसी ऐप की लोकप्रियता और उसके आर्थिक पहलू का आकलन करती है. यही वजह है कि पिक्सआर्ट आज भी भारत में बहुत लोकप्रिय ऐप है.

अब तक विश्व में 100 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं. इस ऐप में फोटो और वीडियो एडिटिंग के अलावा आपको अपनी रचनात्मकता दिखाने के तमाम टूल मिलेंगे. इसके जरिये आप अपने असीमित विचार व्यक्त कर सकते हैं और इसका प्रति माह पंद्रह करोड़ लोग इस्तेमाल करते हैं.

पिक्सआर्ट ने फोटो और वीडियो एडिटिंग के मूल सिद्धांत को नये सिरे से परिभाषित करके अपनी जगह बनाई है. ऐसा करते समय इसने सोशल एडिटिंग के अनुभव को खासकर ध्यान में रखा है. इसके सर्जक नये नये विषय बिना पैसे के अपलोड करते हैं जिसे अन्य लोग अपनी तरह से एडिट और रीमिक्स करते हैं.

पिक्सआर्ट को ऐप्पल, एंड्राइड और विंडोज पर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और इसे वेब पर भी यूज किया जा सकता है. वो लोग जो प्रीमियम एडिटिंग करना चाहते हैं वो मासिक अथवा वार्षिक शुल्क देकर पिक्सआर्ट गोल्ड का आनंद ले सकते हैं.

पिक्सआर्ट गोल्ड के उपभोक्ताओं के लिये लाखों स्टिकर्स, सैंकड़ो फोटो फ्ऱेम और बैकग्राउंड के अलावा फ्री कॉन्टेंट और फोटो उपलब्ध हैं जिसे वे अपनी पसंद के अनुसार एडिट कर सकते हैं. आप पिक्सआर्ट गोल्ड का सात दिन तक फ्ऱी इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि पिक्सआर्ट गोल्ड में क्या क्या सुविधाएं हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Jan 2021, 04:08:51 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.