logo-image

Paytm ने लांच किया Next Generation Credit Card, हर खरीद पर मिलेंगे कैशबैक

Paytm ने भारत में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन क्रेडिट कार्ड लांच कर दिया है. इस क्रेडिट कार्ड की खासियत यह है कि हर खरीद पर कैशबैक की सुविधा मिलेगी. कंपनी अगले 12-18 महीनों में 20 लाख कार्ड जारी करने का टारगेट लेकर चल रही है.

Updated on: 19 Oct 2020, 04:50 PM

नई दिल्ली:

Paytm ने भारत में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन क्रेडिट कार्ड (Paytm Next Generation Credit Card) लांच कर दिया है. इस क्रेडिट कार्ड की खासियत यह है कि हर खरीद पर कैशबैक (Cashback) की सुविधा मिलेगी. कंपनी अगले 12-18 महीनों में 20 लाख कार्ड जारी करने का टारगेट लेकर चल रही है. इसके अलावा कंपनी क्रेडिट कार्ड इश्यू करने वाले ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप भी करने जा रही है, जिसके तहत को-ब्रांड कार्ड जारी किए जाएंगे. Paytm क्रेडिट कार्ड में कई ख़ास फ़ीचर्स उपलब्‍ध कराए जाएंगे. कार्ड यूज के आधार पर यूजर्स को स्पेंडिंग टिप्स दिया जाएगा और ऐप के ज़रिए इसे मैनेज किया जाएगा. 

ऐप के जरिए यूजर Paytm Credit Card का पिन बदल सकेंगे, कार्ड को ब्लॉक कर सकेंगे और एड्रेस भी अपडेट कर सकेंगे. कार्ड के साथ फ़्रॉड के लिए इंश्योरेंस कवर भी दिया जाएगा. हर ट्रांजैक्शन के साथ कैशबैक इस कार्ड की मुख्‍य खासियत होगी. कैशबैक पेटीएम गिफ़्ट वाउचर के तौर पर होगा, जिसे पेटीएम इकोसिस्टम में यूज किया जा सकेगा.

कस्टमर्स का क्रेडिट स्कोर और पेटीएम ट्रांजैक्शन हिस्ट्री/परचेज पैटर्न को कार्ड इश्‍यू करने का आधार बनाया जाएगा. Paytm ऐप पर कार्ड के लिए एक डेडिकेटेड सेक्शन होगा, जहां से यूजर्स इसे मैनेज कर पाएंगे.