News Nation Logo

ओप्पो एनको एक्स ईयरबड्स 10 हजार रुपये में देगा प्रीमियम अनुभव

यूएसबी (USB) टाइप-सी चार्जिग पोर्ट के साथ पेश किए गए इस वायरलेस ईयरबड्स में एक एलईडी इंडिकेटर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Feb 2021, 12:29:07 PM
Oppo Enco X

ओप्पो ने देश में एनको एक्स ट्रू वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च किया है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • यूएसबी टाइप-सी चार्जिग पोर्ट के साथ पेश
  • डिजिटल ब्लूटूथ नॉयस कैंसलेशन चिप से लैस
  • प्रत्येक ईयरबड का वजन महज 4.8 ग्राम

नई दिल्ली:

द ट्रूली वायरलेस स्टीरियो (टीडब्ल्यूएस) हेडफोन (Headphone) श्रेणी में पिछले कुछ वर्षों में विस्फोटक तरीके से इजाफा हुआ है और भारत में टीडब्ल्यूएस बाजार पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही में 723 प्रतिशत (वार्षिक) ऊपर चढ़ा है. सेगमेंट में और अधिक आकर्षण पैदा करने के लिए ओप्पो ने देश में एनको एक्स ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (Earbuds) लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य कम कीमत पर एक हाई-एंड अनुभव प्रदान करना है. डिजाइन की बात की जाए तो यह काफी आकर्षक है. यह महज 9,990 रुपये में उपलब्ध होगा. यूएसबी (USB) टाइप-सी चार्जिग पोर्ट के साथ पेश किए गए इस वायरलेस ईयरबड्स में एक एलईडी इंडिकेटर दिया गया है, जो बैटरी स्तर को दर्शाने का काम करता है.

म्यूजिक के बीच कॉल करें स्विच
इयरबड्स में हाउस इंटेलिजेंस और सहज नियंत्रण के साथ संगीत सुनने के दौरान कॉल रिसीव करने और कॉल खत्म करने का विकल्प भी मौजूद है. आप अपने स्मार्टफोन को बाहर निकालने की परेशानी के बिना कभी भी संगीत और कॉल के बीच स्विच कर सकते हैं. इसके अलावा आप एप के माध्यम से डबल-टैप कंट्रोल को भी अनुकूलित कर सकते हैं. जरूरत पड़ने पर डबल-टैप कंट्रोल को बंद किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः  साल 2021 का ISRO का पहला मिशन, PSLV-C51 के जरिए 19 उपग्रह लॉन्च

इयरफोन से ही करें वॉल्यूम कंट्रोल
वॉल्यूम को नियंत्रित करने के लिए इयरफोन के दोनों ओर ऊपर या नीचे स्लाइड करने का विकल्प है. आप एप्लिकेशन के माध्यम से स्लाइड नियंत्रण को भी अनुकूलित कर सकते हैं. जरूरत पड़ने पर स्लाइड कंट्रोल को बंद किया जा सकता है. इसकी खास बात यह है कि यूजर्स अपने फोन को बाहर निकाले बिना स्मार्ट सेवाओं तक पहुंच सकते हैं. प्रत्येक ईयरबड बेहद हल्का है, जिसका वजन महज 4.8 ग्राम है, जो इन्हें कान पर लगाने के मामले में काफी आरामदायक बनाता है.

यह भी पढ़ेंः अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी जैश-उल-हिंद ने ली

नॉयस कैंसलेशन चिप
यह एक हाई-एंड, ड्यूअल कोर डिजिटल ब्लूटूथ शोर रद्दीकरण (नॉयस कैंसलेशन) चिप से लैस हैं. यह बैटरी के मामले में भी बेहतर है. सक्रिय शोर रद्दीकरण (एएनसी) के साथ, कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी चार घंटे (एक बार चार्ज करने पर) चलेगी और चार्जिग केस के साथ यह 20 घंटे चल सकती है. अगर एक निष्कर्ष पर पहुंचने की बात करें तो ओप्पो एनको एक्स 2021 के सर्वश्रेष्ठ इयरफोन रिलीज में से एक है. अगर आप बेहतरीन वायरलेस बजट ईयरबड्स खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 12:24:36 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.