News Nation Logo

OnePlus Nord 2 को 2021 की दूसरी तिमाही में किया जा सकता है लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की दूसरी तिमाही में OnePlus वनप्लस नॉर्ड 2 को लॉन्च कर सकती है. मीडियाटेक की फ्लैगशिप डाइमेंसिटी 1200 एसओसी चिपसेट 6एनएम मैन्युफैक्च रिंग प्रोसेस पर आधारित एक ओक्टा-कोर चिपसेट है, जिसकी अधिकतम स्पीड 3 गीगाहर्ट्ज है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Mar 2021, 02:26:33 PM
OnePlus

OnePlus (Photo Credit: IANS )

highlights

  • रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की दूसरी तिमाही में OnePlus वनप्लस नॉर्ड 2 को कर सकती है लॉन्च 
  • OnePlus Nord 2 को मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा

नई दिल्ली :

वनप्लस (OnePlus) अपनी नई फ्लैगशिप वनप्लस 9 सीरीज (OnePlus 9 Series) को लॉन्च करने की तैयारी में जुटा हुआ है और अब सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि साल की दूसरी तिमाही में कंपनी नॉर्ड 2 को भी लॉन्च कर सकती है. एंड्रॉयड सेंट्रल के मुताबिक, नॉर्ड 2 (OnePlus Nord 2) को मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा. मीडियाटेक की फ्लैगशिप डाइमेंसिटी 1200 एसओसी चिपसेट 6एनएम मैन्युफैक्च रिंग प्रोसेस पर आधारित एक ओक्टा-कोर चिपसेट है, जिसकी अधिकतम स्पीड 3 गीगाहर्ट्ज है. इस चिपसेट में 5जी और वाईफाई6 का सपोर्ट मिलेगा.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग हुई और आसान, Flipkart पर हिंदी या अंग्रेजी में बोलकर कर सकेंगे खरीदारी

इसे कॉर्टेक्स ए478 परफॉर्मेस कोर के साथ लाया जा रहा है, जिसकी अधिकतम स्पीड 3.0 गीगाहर्ट्ज तक होगी. तीन अतिरिक्त ए78 कोर की स्पीड 2.6 गीगाहर्ट्ज तक होगी और चार कोर्टेक्स ए55 कोर की स्पीड अधिकतम 2.0 गीगाहर्ट्ज तक होगी. इनकी मदद से अधिक क्षमतायुक्त कामों को बेहतरी से किया जा सकेगा.

माइक्रोसॉफ्ट सुपर रेजॉल्यूशन में एक्सक्लाउड गेमिंग सर्विस को कर रहा है टेस्ट

माइक्रोसॉफ्ट अपने एक्सबॉक्स गेम पास क्लाउड गेमिंग सविर्स के लिए 1080पी स्ट्रीमिंग रेजॉल्यूशनकी टेस्टिंग कर रहा है। मीडिया रिपोर्टों में इसका खुलासा हुआ है. विंडोज सेंट्रल के मुताबिक, यह क्लाउड गेमिंग सर्विस इस वक्त 720पी स्ट्रीम्स पर उपलब्ध है, लेकिन 1080पी तक इसे अपग्रेड करने के साथ यह गूगल स्टेडिया के क्रम में आ जाएगा. विजुअल क्वॉलिटी में सुधार बुनियादी ढांचे में अपग्रेड होने के एक हिस्से के रूप में आता है, जिसमें पुराने एक्सबॉक्स वन एस सर्वर ब्लेड को अधिक शक्तिशाली एक्सबॉक्स सीरीज एक्स बोर्ड के साथ बदलना शामिल है.

गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया, "हाल के अफवाहों में इस बात का जिक्र किया जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट इस साल के किसी भी समय में अपने क्लाउड स्ट्रीमिंग सर्विस को एक्सबॉक्स वन से सीरीज एक्स आर्किटेक्च र में अपग्रेड कर सकता है. इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट अपने एक्सबॉक्स गेम स्ट्रीमिंग ऐप को विंडोज कम्प्यूटर के लिए फाइनल टच भी दे रहा है, जिसमें कंपनी के एक्सक्लाउड सर्विस से गेम्स को स्ट्रीम करने की क्षमता शामिल है. वर्तमान समय में नए एक्सबॉक्स कंसोल से विंडोज पीसी में गेम्स को स्ट्रीम नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह मौजूदा एक्सबॉक्स कंसोल कंपेनियन ऐप को सपोर्ट नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: Redmi Note 10 सीरीज के 3 नए स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए खासियत

हालांकि आने वाले ऐप से विंडोज यूजर्स अपने एक्सबॉक्स सीरीज एस/एक्स कंसोल और एक्सक्लाउड से गेम को स्ट्रीम कर सकेंगे. इस ऐप की मदद से पहली बार विंडोज पीसी में एक्सक्लाउड को स्ट्रीम किया जा सकेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 02:24:49 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो