News Nation Logo

OnePlus Band में गूगल फिट (Google Fit) का सपोर्ट शामिल, जानिए क्या होगा फायदा

एंड्रॉयड पुलिस के मुताबिक वनप्लस (OnePlus) ने अपने एंड्रॉयड मोबाइल ऐप वनप्लस हेल्थ वी1.3.2 के एक नए अपडेट को जारी किया है, जो गूगल फिट को साथ में लाए जाने का एक डायरेक्ट लिंक मालूम पड़ता है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Mar 2021, 02:55:39 PM
वनप्लस बैंड (OnePlus Band)

वनप्लस बैंड (OnePlus Band) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • गूगल फिट सेहत से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखने वाला एक प्लेटफॉर्म है
  • वनप्लस ने एंड्रॉयड मोबाइल ऐप वनप्लस हेल्थ वी1.3.2 का नया अपडेट जारी किया 

नई दिल्ली :

वनप्लस बैंड (OnePlus Band) को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और अब इस फिटनेस ट्रैकर में गूगल फिट (Google Fit) के फीचर को शामिल कर लिया गया है. गूगल फिट सेहत से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखने वाला एक प्लेटफॉर्म है, जिसे गूगल ने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम, वियर ओएस और एप्पल आईओस के लिए डिजाइन किया है. एंड्रॉयड पुलिस के मुताबिक, वनप्लस ने अपने एंड्रॉयड मोबाइल ऐप वनप्लस हेल्थ वी1.3.2 के एक नए अपडेट को जारी किया है, जो गूगल फिट को साथ में लाए जाने का एक डायरेक्ट लिंक मालूम पड़ता है. गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया कि वनप्लस का यह नया अपडेट गूगल फिट सहित तीसरे पक्ष के समायोजन की ओर इशारा करता है। इसका मतलब यह हुआ कि वनप्लस बैंड के मालिक अब गूगल फिट के साथ अपनी दैनिक स्वास्थ्य गतिविधियों को सिंक कर पाएंगे.

जब आप वनप्लस हेल्थ ऐप को डाउनलोड करेंगे या इसे अपडेट करेंगे तो आपको ऊपर की ओर एक कार्ड यह पूछता हुआ दिखाई देगा कि क्या आप गूगल फिट के साथ अपनी डेटा को साझा करना चाहेंगे. इस पर टैप करते ही सेटिंग्स सिंकिंग प्रॉसेस की शुरुआत कर देगा.

यह भी पढ़ें: OPPO का 50 मेगापिक्सल के 2 कैमरों के साथ फाइंड एक्स3 प्रो लांच

वैश्विक संगीत लाइसेंसिंग समझौते के लिए स्पोटिफाई, काकाओ ने जताई सहमति

दक्षिण कोरियाई म्यूजिक डिस्ट्रीब्यूटर काकाओ एंटरटेनमेंट और म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पोटिफाई ने वैश्विक संगीत लाइसेंसिंग पर एक समझौता किया है, जो कि के-पॉप के प्रशंसकों के लिए एक बड़ी राहत की बात है. ये दोनों कंपनियां अपने मौजूदा करार को नवीनीकृत करने में विफल रहीं, जिससे के-पॉप आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था. डील को रीन्यू न करा पाने के चलते काकाओ के गाने स्पोटिफाई पर मौजूद नहीं रहे. इससे इन कंपनियों को दुनियाभर से के-पॉप के प्रशंसकों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. काकाओ में आईयू जैसे कुछ बेहद मशहूर कलाकारों के गाने हैं और स्पोटिफाई के यूजर्स की संख्या दुनिया के 170 देशों से 35.4 करोड़ है। इन्हीं सब कारणों के चलते इस नए समझौते पर बात बनी.

यह भी पढ़ें: गूगल पिक्सल 5ए (Google Pixel 5a) 11 जून को हो सकता है लॉन्च

स्पोटिफाई की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमें इस बात की खुशी है कि काकाओ एंटरटेनमेंट कॉर्पोरेशन के गाने और इसके कलाकार स्पोटिफाई पर वापस आ गए हैं. हमें इस बात की भी खुशी है कि हमारे कोरियाई श्रोता अब न केवल इस स्थानीय संगीत शैली का आनंद ले पाएंगे, बल्कि हमारे 7 करोड़ से अधिक गानों और 4 अरब से अधिक प्लेलिस्ट का भी आनंद ले पाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 02:51:55 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो