logo-image

लीक हुए OnePlus 9 स्‍मार्टफोन के फीचर्स, जानें खासियत

काफी समय से चर्चा में रहे वनप्लस 9 सीरीज़ (OnePlus 9 Series) के स्‍मार्टफोन्‍स के फीचर लांचिंग से पहले ही लीक हो गए हैं. लीक हुई जानकारी के अनुसार, OnePlus 9 स्‍मार्टफोन Snapdragon 888SoC प्रोसेसर से लैस होगा.

Updated on: 20 Feb 2021, 12:30 PM

नई दिल्ली:

काफी समय से चर्चा में रहे वनप्लस 9 सीरीज़ (OnePlus 9 Series) के स्‍मार्टफोन्‍स के फीचर लांचिंग से पहले ही लीक हो गए हैं. लीक हुई जानकारी के अनुसार, OnePlus 9 स्‍मार्टफोन Snapdragon 888SoC प्रोसेसर से लैस होगा. इसका डिस्‍प्‍ले 6.55 इंच का फुल HD+ होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120 Hz हो सकता है. OnePlus 9 Series के तीन स्‍मार्टफोन्‍स को लेकर बाजार में काफी चर्चाएं चल रही थीं और उम्‍मीद है कि इसी साल मार्च में इनकी लांचिंग कर दी जाएगी. टिप्सटर टेकड्रॉइडर ने AIDA64 ने इस स्‍मार्टफोन की इंटरनल जानकारी दी है और स्क्रीनशॉट भी साझा किया है. यह स्‍मार्टफोन Android 11 (Oxygen OS) पर काम करेगा. इसमें पंचहोल डिजाइन भी दिया गया है.

OnePlus 9 Specifications

लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार, One Plus 9 में 6.55 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले 1080x2400 पिक्सल रेजोलूशन के साथ होगा. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है. इस स्‍मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 888Soc प्रोसेसर और Adreno 660 GPU होने की बात भी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि फोन 8GB RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा.

OnePlus 9 Camera

कैमरे की बात करें तो One Plus 9 स्‍मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है और 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है. पावर के रूप में इस स्‍मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी 65W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि One Plus 9 30fps पर 8K रिकॉर्डिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट से लैस हो सकता है.

हालांकि One Plus की ओर से आधिकारिक रूप से One Plus 9 स्‍मार्टफोन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. ये जो जानकारी आई है, वह केवल लीक हुई रिपोर्ट पर आधारित है. लीक हुई रिपोर्ट से इस बात का भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि One Plus 9 स्‍मार्टफोन मिड-रेंज सेगमेंट का होगा, जिसके मार्च में लॉन्च होने की उम्‍मीद है. One Plus 9 सीरीज़ के स्‍मार्टफोन में क्‍या फीचर होंगे, यह कंपनी की ओर से आधिकारिक रूप से जानकारी देने के बाद ही क्‍लीयर हो पाएगा. असल में किन फीचर्स के साथ आएंगे, इसकी जानकारी तो फोन के ऑफिशियली लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगी.