News Nation Logo

BREAKING

Banner

अब GMAIL अटैचमेंट्स से ही Office Documents को किया जा सकेगा एडिट

गूगल (Google) ने ऐलान किया है कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (Microsoft Office) के साथ जीमेल (GMAIL) के हुए एक नए एकीकरण के तहत अब यूजर्स अटैचमेंट में रिसीव किए गए डॉक्यूमेंट्स को सीधे तौर पर एडिट कर पाएंगे.

IANS | Updated on: 11 Dec 2020, 11:36:24 PM
gmail google

अब GMAIL अटैचमेंट्स से ही Office Documents को किया जा सकेगा एडिट (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

गूगल (Google) ने ऐलान किया है कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (Microsoft Office) के साथ जीमेल (GMAIL) के हुए एक नए एकीकरण के तहत अब यूजर्स अटैचमेंट में रिसीव किए गए डॉक्यूमेंट्स को सीधे तौर पर एडिट कर पाएंगे. अब जीमेल में रहकर और डॉक्यूमेंट के ओरिजिनल फाइल फॉर्मेट को यथावत बनाए रखने के साथ ही वर्ड, एक्सेल और पावरपॉइंट फाइल को एडिट किया जा सकेगा.

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है, आज से आप जीमेल अटैचमेंट से ही सीधे तौर पर एडिटिंग के लिए ऑफिस फाइल्स को ओपेन कर सकेंगे, जिससे आपका काम अब और भी आसान हो जाएगा. उदाहरण के तौर पर ईमेल अटैचमेंट के तौर पर जब आपको आप किसी वर्ड डॉक्यूमेंट को रिसीव करते हैं, तो सिर्फ एक क्लिक के माध्यम से ही आप डॉक्यूमेंट को वर्ड फाइल फॉर्मेट में एडिट कर सकेंगे.

इस नए बदलाव के चलते माइक्रोसॉफ्ट अटैचमेंट्स में एक नया एडिट ऑप्शन होगा और जब एडिट करने का काम पूरा हो जाएगा, तो आपको एक और ऑप्शन मिलेगा जिससे आप ईमेल से ही डॉक्यूमेंट को शेयर कर सकेंगे.

इस अपडेट को फिलहाल जारी कर दिया गया है, हालांकि गूगल का कहना है कि हर एक तक पहुंचने में इसे अभी एक या दो दिन का वक्त लगेगा.

First Published : 11 Dec 2020, 11:36:24 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.