logo-image

अब कल से Flipstart Sale लांच करने जा रहा Flipkart, मिलेगी 80% तक छूट

Flipstart नाम से Flipkart ने नई सेल का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि हर महीने की पहली, दूसरी और तीसरी तारीख़ को लगभग हर कैटागरी पर इस सेल के जरिए कस्‍टमर्स को छूट दी जाएगी. Flipstart सेल की शुरुआत 1 दिसंबर 2020 से हो रही है.

Updated on: 30 Nov 2020, 05:13 PM

नई दिल्ली:

Flipstart नाम से Flipkart ने नई सेल का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि हर महीने की पहली, दूसरी और तीसरी तारीख़ को लगभग हर कैटागरी पर इस सेल के जरिए कस्‍टमर्स को छूट दी जाएगी. Flipstart सेल की शुरुआत 1 दिसंबर 2020 से हो रही है और यह 3 दिसंबर तक चलेगी. अपनी वेबसाइट पर Flipkart ने छूट को लेकर जानकारी दी है. वेबसाइट पर इसके लिए एक अलग पेज बनाया गया है. Flipstart सेल में ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज पर 80% तक का डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं, वहीं लैटपटॉप पर 30% डिस्काउंट देने की बात कही गई है. 

इसके अलावा ईयरफोन्‍स, वेयरेबल्स और कैमरा पर भी डिस्काउंट देने की घोषणा की गई है. ग्राहकों को नो कॉस्‍ट ईएमआई का भी ऑप्‍शन मिलेगा. स्‍मार्टफोन और एक्‍सेसरीज के अलावा एसी, टीवी और अन्‍य प्रोडक्ट्स पर 50% तक की छूट का दावा किया गया है. 

वहीं, फुटवेयर और कपड़ों पर भी डिस्काउंट देने की बात कही गई है. ब्यूटी, स्पोर्ट्स और फर्नीचर के ग्राहक भी छूट का फायदा उठा सकते हैं. 

ई-कॉमर्स साइट से खरीदारी करने जा रहे हैं तो ये टिप्‍स फॉलो करें

ई-कॉमर्स कंपनियों के सेल में अगर आप अकसर खरीदारी करते हैं तो आपको कुछ टिप्‍स का पालन करना चाहिए. कोई भी प्रोडक्‍ट लेने से पहले हर ई-कॉमर्स साइट पर क़ीमत पता कर लें. कई बार किसी वेबसाइट पर कोई प्रोडक्ट सेल में सस्ता मिलता है, लेकिन दूसरी साइट पर बिना सेल के ही उससे भी कम कीमत में मिल जाता है. 

अगर आप विज्ञापन देखकर किसी ई-कॉमर्स साइट पर खरीदारी कर रहे हैं तो कंपनियों के छूट के ऑफर को ध्‍यान से देख लें. कई बार कंपनियां ऑफर के सामने स्‍टार लगा देती हैं. स्‍टार लगाने का मतलब यह हुआ कि उसमें कंपनी कोई बात छुपा रही है. 

इसके अलावा अगर आप छूट को ध्‍यान में रखकर खरीदारी करने जा रहे हैं तो पता कर लें. कई बार कंपनियां कार्ड के ऑफर को ही छूट बता देती हैं. जैसे HDFC Card Users को दिया जाने वाला 10% एडिशनल डिस्काउंट भी कंपनियां इसमें शामिल कर लेती हैं.