logo-image

अब Apple भी मुड़ने वाला iPhone लांच करने की तैयारी में, Samsung से खरीद रहा डिस्‍प्‍ले

हाल ही में सैमसंग ने फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन लांच किया था. अब खबर है कि Apple ने भी फोल्‍डेबल डिस्‍प्‍ले वाला फोन लांच करने की तैयारी में है.

Updated on: 11 Sep 2020, 05:16 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में सैमसंग ने फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन लांच किया था. अब खबर है कि Apple ने भी फोल्‍डेबल डिस्‍प्‍ले वाला फोन लांच करने की तैयारी में है. हालांकि इस खबर की पुष्‍टि नहीं हुई है लेकिन Macrumors की एक रिपोर्ट के अनुसार Apple बड़ी मात्रा में Samsung से फोल्डेबल डिस्प्ले सैंपल के तौर पर ख़रीदेगी. यह पहला मौका नहीं है कि Apple सैमसंग से डिस्प्ले खरीद रही है. इससे पहले भी Apple OLED पैनल की खरीदारी सैमसंग से ख़रीदती रही है.

Samsung ने दो से ज़्यादा फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स लांच किए हैं. हाल ही में कंपनी ने Galaxy Z Fold 2 भी लांच किया है. इसलिए सैमसंग के पास फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए पर्याप्‍त अनुभव है. वैसे पिछले साल खबरें आ रही थी कि Apple फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफ़ोन पर काम कर रहा है.

Apple के फोल्डेबल आईफ़ोन को लेकर इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि Apple भी Galaxy Z Fold की तरह ही फोल्डेबल फ़ोन लाएगा, जबकि कुछ कह रहे हैं कि कंपनी सर्फेस डुओ की तरह दो डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन लांच कर सकती है.