logo-image

Nokia G60 5G: 60% Recycled Plastic से बना स्मार्टफोन पहली सेल में मचा रहा धमाल

Nokia G60 5G First Sale Today

Updated on: 08 Nov 2022, 12:29 PM

नई दिल्ली:

Nokia G60 5G First Sale Today: 5जी स्मार्टफोन के बढ़ते ट्रेंड के बीच हाल ही में नोकिया ने अपना एक नया मॉडल भारतीय बाजार के लिए पेश किया. कंपनी  ने   को पेश किया है. अगर आप भी नया 5जी स्मार्टफोन लेने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल आज नोकिया के इस मिड बजट स्मार्टफोन की भारत में पहली सेल लाइव होने जा रही है. कंपनी का दावा है कि जी सीरीज में पेश नया मॉडल इको फ्रेंडली है. क्यों कि नया स्मार्टफोन 100 फीसदी रिसाइकल्ड पॉलिकार्बोनेट बैक और 60 फीसदी रिसाइकल्ड पॉलिकार्बोनेट फ्रेम के साथ तैयार हुआ है. खास बात ये कि कंपनी फोन पर 2 साल की वारंटी भी ऑफर कर रही है.

इतनी कीमत पर पेश किया गया है Nokia G60 5G स्मार्टफोन

भारतीय बाजारों के लिए नोकिया ने अपने इस नए मॉडल को 29,999 रुपये में पेश किया है. क्योंकि स्मार्टफोन की सेल लाइव हो चुकी है. इसिलए नोकिया जी60 स्मार्टफोन को नोकिया की ऑफिशियल वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है. जानकारी हो कि कंपनी ने नए स्मार्टफोन का केवल सिंगल वैरिएंट भी फिलहाल पेश किया है. नया डिवाइस 4500 एमएएच की बैटरी के साथ 6GB + 128GB स्टोरेज वैरिएंट है. 

ये भी पढ़ेंः Lost Smartphone: खो गया है स्मार्टफोन! ऐसे लॉग आउट कर सकते हैं WhatsApp, नहीं चोरी होगा डाटा

Nokia G60 5G का प्रोसेसर और कैमरा

कंपनी का नया इको फ्रेंडली डिवाइस क्वालकम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर पर रन करता है. इसके अलावा स्मार्टफोन में ग्राहकों को 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है. स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है.  मार्केट में कॉम्पटीटर स्मार्टफोन की बात करें तो Nothing Phone (1) इसका टॉप असटरनेटिव स्मार्टफोन माना जा रहा है. इसके अलावा इस कीमत पर ओप्पो का रेनो 8 (Oppo Reno 8 5G) और रियलमी का जीटी निओ 3टी (Realme GT Neo 3T) भी नोकिया के टॉप अलटरनेटिव हैं.