News Nation Logo
Banner

भारत में 20 फरवरी से Nokia 3.4 बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

नोकिया 3.4 (Nokia 3.4) भारत में 20 फरवरी 2021 से डस्क और चारकोल रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा. यह स्मार्टफोन भारत में प्रमुख रिटेल आउटलेट्स और ऑनलाइन चैनलों पर उपलब्ध होगा, जिसमें नोकिया डॉटकॉम, अमेजन डॉटइन और फ्लिपकार्ड शामिल हैं.

IANS | Updated on: 20 Feb 2021, 07:33:09 AM
Nokia 3.4

Nokia 3.4 (Photo Credit: IANS )

highlights

  • नोकिया 3.4 भारत में 20 फरवरी 2021 से डस्क और चारकोल रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा
  • 4जी रैम, 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट वाला फोन 11,999 रुपये में उपलब्ध होगा

नई दिल्ली:

नोकिया (Nokia) ने ऐलान किया है कि उसका हाल ही में लॉन्च किया गया. नोकिया 3.4 (Nokia 3.4) भारत में 20 फरवरी 2021 से डस्क और चारकोल रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा. यह स्मार्टफोन भारत में प्रमुख रिटेल आउटलेट्स और ऑनलाइन चैनलों पर उपलब्ध होगा, जिसमें नोकिया डॉटकॉम, अमेजन डॉटइन और फ्लिपकार्ड शामिल हैं. 4जी रैम, 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट वाला फोन 11,999 रुपये में उपलब्ध होगा. वहीं दूसरी ओर ऐपल (Apple) को इस महीने के अंत में दक्षिण कोरिया में अपना दूसरा स्टोर खोलने की उम्मीद है, जो देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार करते हुए स्थानीय तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि वह 24 फरवरी को पश्चिमी सियोल के येओइडो में स्टोर के लिए एक प्रेस प्रीव्यू इवेंट आयोजित करेगी. 

यह भी पढ़ें: भारत में लांच हुआ Motorola का Moto E7 Power स्‍मार्टफोन, जानें कीमत और खासियत

Apple ने 2018 में दक्षिणी सियोल में खोला था अपना पहला स्टोर 

हालांकि एप्पल ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि दुकान जनता के लिए कब खुलेगी, उसने एक प्रेस इवेंट के कुछ दिनों बाद 2018 में दक्षिणी सियोल में अपना पहला स्टोर खोला था. कंपनी कथित तौर पर दक्षिण कोरिया में अपनी उपस्थिति का और विस्तार करने की योजना बना रही है, माय सियोंगडोंग में एक तीसरे स्टोर की तैयारी कर रही है, जो कि एक पर्यटक हॉटस्पॉट है. बता दें कि Apple अब भारत में आईपैड (iPad) का प्रोडक्‍शन करना चाहती है. इसके लिए कंपनी भारत सरकार (Government of India) की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव यानी पीएलआई स्कीम (Production Linked Incentive Scheme) में हिस्‍सेदारी के लिए लॉबिंग कर रही है. 

यह भी पढ़ें: अब भारत में ही iPad का प्रोडक्शन करेगी Apple, इंसेंटिव के लिए कर रही लॉबिंग!

Apple फिलहाल भारत में केवल iPhone का ही प्रोडक्‍शन कर रही है. हालांकि Apple की ओर से आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple भारत में दूसरी कंपनियों के साथ मिलकर 20 हजार करोड़ रुपये के इंसेंटिव के लिए लॉबिंग कर रही है. बता दें कि भारत सरकार (Indian Govt) ने पिछले साल यानी 2020 में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग (Smartphone Manufacturing) को बढ़ावा देने के लिए 6.7 बिलियन डॉलर का पीएलआई स्कीम (PLI Scheme) लॉन्च किया था. एप्पल ने यह कवायद तब शुरू की है, जब उसकी सप्लायर ताइवानी कंपनी विस्ट्रॉन भारत में फिर से अपना कारोबार शुरू कर रही है. 

First Published : 20 Feb 2021, 07:31:50 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.