News Nation Logo
Banner

चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) ने निखिल गांधी (Nikhil Gandhi) को बनाया इंडिया हेड

निखिल गांधी (Nikhil Gandhi) ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि मैं एक ऐसे समय में भारत में टिकटॉक की यात्रा का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Oct 2019, 12:16:26 PM
निखिल गांधी (Nikhil Gandhi)

निखिल गांधी (Nikhil Gandhi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) ने अपने भारत प्रमुख के पद पर निखिल गांधी (Nikhil Gandhi) को नियुक्त किया है. टाइम्स नेटवर्क के पूर्व कार्यकारी अधिकारी रहे निखिल पर टिकटॉक को और आगे लेकर जाने की जिम्मेदारी होगी. टिकटॉक सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों, खासकर युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय ऐप है. इसके माध्यम से लोग अपने विभिन्न तरह के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. गांधी भारत में टिकटॉक के उत्पादों और संचालन के विकास का नेतृत्व करेंगे.

यह भी पढ़ें: आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम और बिगाड़ दिया किचन का बजट

गांधी ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि मैं एक ऐसे समय में भारत में टिकटॉक की यात्रा का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जब यह देश में अपनी उपस्थिति को मजबूत कर रहा है और एक ऐसा मंच बना रहा है जो रचनात्मक अभिव्यक्ति को सक्षम बनाता है. उन्होंने कहा कि मैं एक ऐसे प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो भारत के बढ़ते डिजिटल समुदाय को रोजाना बढ़ावा देता है. 2017 के अंत से ही टिकटॉक भारत में अपने उत्पाद, टीम के निर्माण और सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निवेश कर रहा है.

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (RBI) के बाहर पीएमसी बैंक (PMC Bank) के खाताधारकों का जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन

20 साल से अधिक के अपने करियर में गांधी ने अग्रणी मीडिया और मनोरंजन कंपनियों में नेतृत्व संभाला है. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में स्वीकार किया था कि टिकटॉक भारत में इंस्टाग्राम से भी आगे निकल चुका है.

First Published : 19 Oct 2019, 12:16:26 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.