logo-image

लॉन्च हो गया नया Mobile Game FAU-G, अभिनेता अक्षय कुमार ने कही ये बात

लंबे इंतजार के बाद नया मोबाइल गेम FAU-G लॉन्च हो गया है. nCore Games के अलावा गेम के ब्रैंड एंबेसडर अक्षय कुमार ने भी इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है. पहले अक्‍टूबर में ही इस गेम को लांच होना था, लेकिन हो नहीं पाया था.

Updated on: 26 Jan 2021, 03:20 PM

नई दिल्ली:

लंबे इंतजार के बाद नया मोबाइल गेम FAU-G लॉन्च हो गया है. nCore Games के अलावा गेम के ब्रैंड एंबेसडर अक्षय कुमार ने भी इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है. पहले अक्‍टूबर में ही इस गेम को लांच होना था, लेकिन हो नहीं पाया था. आज मंगलवार सुबह 11 बजे अभिनेता अक्षय कुमार ने FAU-G गेम की लांचिंग के बारे में बताया. अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, FAU-G (Fearless And United Guards) दुश्मनों का सामना करो और अपने देश की खातिर लड़ो. 

FAU-G गेम बनाने वाली कंपनी nCore Games ने एक ट्वीट कर गेम का वीडियो शेयर किया. साथ ही कंपनी ने गेम डाउनलोड करने का लिंक भी शेयर किया है. अगर आप भी FAU-G गेम डाउनलोड करना चाहते हैं तो प्‍ले स्‍टोर से कर सकते हैं. 

क्या है FAU-G : FAU-G का फुलफ्रॉम Fearless and United Guards है. भारतीय कंपनी nCore Games ने इसे डेवलप किया है. पिछले साल सितंबर में (PUBG Mobile Ban के ठीक बाद) इस गेम की घोषणा की गई थी. अक्षय कुमार ने बताया था कि इस गेम की आय का 20% हिस्सा ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा. 

nCore गेम्स के सह संस्‍थापक विशाल गोंडल ने बताया कि गेम का पहला लेवल या फर्स्ट फेज गलवान घाटी पर आधारित होगा. बता दें कि गलवान घाटी में पिछले साल भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद चीन से रिश्‍ते काफी बिगड़ गए थे और PUBG Mobile गेम पर प्रतिबंध लगाया गया था. इसलिए FAU-G को PUBG का देसी रिप्लेसमेंट माना जा रहा है. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि दोनों गेम्‍स में थोड़ा अंतर है. पबजी एक बैटल रॉयल गेम था तो FAU-G एक्शन गेम है.