logo-image

Netflix का स्ट्रीम फेस्ट शुरू, दो दिन तक देखें फ्री

अगर आप Netflix के दीवाने हैं और फ्री में कंटेंट देखना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है. स्ट्रीम फेस्ट (StreamFest) के तहत नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 12 बजे से दो दिन फ्री में कंटेंट देख सकते हैं.

Updated on: 05 Dec 2020, 12:14 AM

नई दिल्ली:

अगर आप Netflix के दीवाने हैं और फ्री में कंटेंट देखना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है. स्ट्रीम फेस्ट (StreamFest) के तहत नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 12 बजे से दो दिन फ्री में कंटेंट देख सकते हैं. बिना नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लिए 5 और 6 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर आप फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं. रात 12 बजे से यह सुविधा दो दिन के लिए शुरू हो गई है. कुछ दिन पहले नेटफ्लिक्स ने ऐलान किया था कि स्ट्रीम फेस्ट (StreamFest) के तहत लोग हफ्ते में दो दिन फ्री में नेटफ्लिक्स यूज कर सकते हैं. 

नेटफ्लिक्स के इस ऑफ़र में यूजर्स सभी कंटेंट को एक्सेस कर सकेंगे. प्रीमियम फीचर्स को भी दो दिन तक यूजर्स मुफ्त में देख पाएंगे. हालांकि यह ऑफर उनलोगों के लिए है, जो नेटफ्लिक्‍स के सब्‍सक्राइबर नहीं हैं. यानी नए ग्राहकों को लुभाने के लिए ही स्‍ट्रीमफेस्‍ट की सुविधा दी जाएगी. जिन लोगों ने नेटफ्लिक्स पर पहले से अकाउंट बनाया है वो मुफ्त में कुछ भी एक्‍सेस नहीं कर पाएंगे. 

स्‍ट्रीमफेस्‍ट ऑफर का ऐसे उठाएं लाभ : सबसे पहले नेटफ्लिक्स ऐप डाउनलोड करें और उस पर अपना अकाउंट बनाएं. ऐप डाउनलोड करने के बाद साइन अप करें. इस दौरान आपको फोन नंबर, ईमेल आईडी और पासवर्ड एंटर करना होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि अकाउंट बनाने के दौरान अपनी बैंक डीटेल्स एंटर करने की कोई जरूरत नहीं है. इसके बाद आप वेबसाइट या ऐप पर 5 और 6 दिसंबर 2020 को मुफ्त में नेटफ्लिक्स देख सकते हैं. इस स्‍ट्रीमफेस्ट की खास बात यह है कि नेटफ्लिक्स को टीवी, पीसी, लैपटॉप या मोबाइल कहीं भी एक्सेस किया जा सकता है. 

इस फेस्ट में आपको केवल एसडी कंटेंट ही देखने को मिलेगा. एचडी या फ़ुल एचडी कंटेंट आप नहीं देख पाएंगे. अब नेटफ्लिक्स ने एक महीने के मुफ्त ट्रायल की सुविधा को खत्‍म कर दिया है. पहले नए यूजर्स को एक महीने फ्री में नेटफ्लिक्स देखने को मिलता था. मगर स्‍ट्रीमफेस्ट से पहले ही नेटफ्लिक्स ने ट्रायल को खत्म कर दिया है.