logo-image

Motorola के इस स्मार्टफोन को सबसे पहले मिला Android 11, कितना बदल जाएगा आपका स्‍मार्टफोन

Android 11 से लैस पहला स्‍मार्टफोन सामने आ गया है. दरअसल, अमेरिकी स्‍मार्टफोन कंपनी Motorola ने अपने धांसू स्मार्टफोन Moto G Pro के लिए Android 11 Update को रोल आउट कर दिया है. सबसे पहल ब्रिटेन में इस स्‍मार्टफोन को रोल आउट किया जा रहा है.

Updated on: 01 Feb 2021, 04:10 PM

नई दिल्ली:

Android 11 से लैस पहला स्‍मार्टफोन सामने आ गया है. दरअसल, अमेरिकी स्‍मार्टफोन कंपनी Motorola ने अपने धांसू स्मार्टफोन Moto G Pro के लिए Android 11 Update को रोल आउट कर दिया है. सबसे पहल ब्रिटेन में इस स्‍मार्टफोन को रोल आउट किया जा रहा है. इसका अपडेट 1103.8MB साइज़ का होगा और कंपनी इसके लिए जनवरी 2021 का सिक्यॉरिटी पैच (Security Patch) भी दे रही है. 

इस अपडेट में Android 11 के नए फीचर्स के बारे में बताया गया है. इसमें चैट बबल्स, वन-टाइम परमिशन, स्मार्ट डिवाइस कंट्रोल और स्क्रीन रिकॉर्डर जैसे फीचर हो सकते हैं. यह Android One प्रोग्राम का हिस्‍सा है और ऐसे में इसे Android 12 अपडेट भी मिलने की उम्‍मीद है. 

आने वाले दिनों में यह अपडेट सभी मोटो G प्रो डिवाइसेज़ तक पहुंच सकता है. यूज़र को अभी तक नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो इस अपडेट को मैनुअली भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए फोन की Settings में जाकर System Update पर टैप करना होगा. 

Moto G Pro के फीचर की बात करें तो 6.4 इंच का मैक्स विजन IPS डिस्प्ले 1080x2300 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आएगा. स्‍मार्टफोन में 4 GB RAM और 128 GB के इंटरनल स्टोरेज होगी और Snapdragon 665 Processor पर यह काम करेगा. फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा. HDR सपॉर्ट के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. स्‍मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी 15W की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ मिलेगी.