logo-image

Best Smartphone: सबसे बेहतरीन प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट आई सामने

Motorola Edge 40 will be launched in India on May 23 : दुनिया में प्रोसेसर के मामले में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन कहा जा रहा रहा एज 40 अब भारत में भी लॉन्च हो रहा है. इस स्मार्टफोन को बनाने वाली कंपनी ने भारत में एड-40 की लॉन्चिंग की...

Updated on: 16 May 2023, 03:10 PM

highlights

  • मोटोरोला उतार रहा है सबसे बेहतरीन प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन
  • पानी और गिरने से इस स्मार्टफोन को नहीं होगा नुकसान
  • 68 की फास्ट चार्जिंग के चलते फोन जल्दी हो जाएगा फुल चार्ज

नई दिल्ली:

Motorola Edge 40 will be launched in India on May 23 : दुनिया में प्रोसेसर के मामले में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन कहा जा रहा रहा एज 40 अब भारत में भी लॉन्च हो रहा है. इस स्मार्टफोन को बनाने वाली कंपनी ने भारत में एड-40 की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा कर दी है. कंपनी ने ट्विटर पर पोस्ट किये एक वीडियो में बताया है कि एज-40 भारत में 23 मई से उपलब्ध हो जाएगा. इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के साथ ही मोटोरोला से जुड़े ऑउटलेट्स के जरिए भी खरीदा जा सकेगा. मोटोरोला का दावा है कि एज-40 में दुनिया का सबसे बेहतरीन प्रोसेसर लगा हुआ है, जो स्मार्टफोन के एक्सपीरियंस को ही पूरी तरह से बदल कर रख देगा. 

मोटोरोला एज-40 की खासियत

  • मोटोरोला के एज-40 ( Edge 40 ) में अब तक का सबसे बेहतरीन प्रोसेसर MediaTek Dimensity 8020 लगा हुआ है. ये किसी भी स्मार्टफोन में पहली बार है, जो इस्तेमाल हो रहा है. इसे सबसे ताकतवर प्रोसेसर माना जा रहा है. 
  • मोटोरोला की रेटिंग आईपी68 है, जो इसे दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन बनाता है, ये पानी में 1.5 मीटर की गहराई में आधे घंटे तक बिना किसी नुकसान के रह सकता है. यही नहीं, धूल-मिट्टी, स्क्रैच से बचाने के लिए किसी कवर की भी जरूरत नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Shubman Gill ने शतक लगाकर रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

  • मोटोरोला का एज-40 ( Edge 40 ) कर्व्ड डिस्प्ले के मामले में भी शानदार है. कंपनी का दावा बै कि इसमें 144 हर्ट्ज का रिफ्रेस रेट दिया गया है. यही नहीं, 50 मेगापिक्सल के कैमरे में सबसे बड़ा अपर्चर भी दिया गया है, जो इस सेगमेंट के किसी भी स्मार्टफोन से ज्यादा है.
  • मोटोरोला एज-40 ( Edge 40 ) में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो सेल्फी और वीडियो कॉल का बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा. इसमें 8 जीबी की रैम है, तो 256 जीबी की इंटर्नल मेमोरी दी गई है. सबसे खास बात है कि इसमें 68 वॉट की फास्ट चार्जिंग दी गई है, जो कुछ ही समय में आपके फोन को चार्ज कर देगी. इस फोन को नेबुला ग्रेनी, एक्लिप्स ब्लैक और लूनर ब्लू कलर वेरिएंट में उतारा गया है. हालांकि ये किस कीमत में आएगा, इसका खुलासा कंपनी ने नहीं किया है.