News Nation Logo

BREAKING

Windows 10 में अब जल्द चल सकेंगे एंड्राइड के लिए बने मोबाइल ऐप

माइक्रोसॉफ्ट एक ऐसे प्रोजेक्ट 'लाटे' के साथ काम कर रहा है, जिससे ऐप डवलपर्स कोड्स में थोड़े बहुत बदलाव के साथ अपने एंड्राइड ऐप को सीधे विंडोज ऐप पर चला सकेंगे.

IANS | Updated on: 29 Nov 2020, 10:56:23 PM
Window 10

Windows 10 में अब जल्द चल सकेंगे एंड्राइड के लिए बने मोबाइल ऐप (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) एक ऐसे प्रोजेक्ट 'लाटे' के साथ काम कर रहा है, जिससे ऐप डवलपर्स कोड्स में थोड़े बहुत बदलाव के साथ अपने एंड्राइड ऐप (Android App) को सीधे विंडोज ऐप (Windows App) पर चला सकेंगे. विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट्स के अनुसार, डवलपर्स को अपने एंड्राइड ऐप्स को एमएसआईएक्स फॉरमेट के अनुसार पैकेज करना होगा और इसे माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (Microsoft Office) में सबमिट करना होगा. एमएसआईएक्स एक विंडोज ऐप पैकेज फॉरमेट है जो सभी विंडोज ऐप्स को आधुनिक पैकेजिंग अनुभव मुहैया कराता है.

मैजूदा समय में यूजर विंडोज 10 के लिए बने ऐप 'योर फोन' के जरिए अपने पीसी पर एंड्राइड ऐप चला सकते हैं. इसका इस्तेमाल हालांकि कुछ सेमसंग फोन से ही किया जा सकता है. प्रोजेक्ट लाटे से अब डवलपर्स अपने उन ऐप को विंडोज 10 पर ला सकेंगे जो जिसका विंडोज वर्जन उपलब्ध नहीं थे.

प्रोजेक्ट लाटे हालांकि प्ले सर्विस को सपोर्ट नहीं करेगा, क्योंकि गुगल नेटिव एंड्राइइ ऐप और क्रोम ओसएस के छोड़कर इस सेवा को कहीं भी इंस्टाल करने की अनुमति नहीं देता है.

First Published : 29 Nov 2020, 11:00:57 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.