logo-image

अगले साल अप्रैल तक Microsoft Xbox Series X की सप्लाई कम रहने की आशंका, जानिए वजह

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स (Microsoft Xbox Series X) और सीरीज एस (Xbox Series S) की आपूर्ति में अब अगले साल से गति आने की संभावना है. डिवाइस को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था.

Updated on: 17 Nov 2020, 04:15 PM

नई दिल्ली :

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स (Microsoft Xbox Series X) और सीरीज एस (Xbox Series S) कंसोल की आपूर्ति में अगले साल के अप्रैल तक कमी रहने की संभावना जताई जा रही है. पहले से बुक किए गए ऑर्डरों की संख्या बहुत अधिक होने के चलते डिवाइस के लॉन्च होने के दिन इसकी सीमित उपलब्धता रही. और तो और कुछ शुरुआती क्रेताओं को भी छुट्टियों के बाद तक का इंतजार करना होगा, तब जाकर उनके प्री-ऑर्डर पर काम पूरा होगा.

यह भी पढ़ें: मैदान में टिके रहने के लिए Huawei ने बेच दिया ऑनर स्मार्टफोन का बिजनेस

सप्लाई की तुलना में मांग और भी ज्यादा बढ़ने की आशंका
एक्सबॉक्स के सीएफओ टिम स्टुअर्ट ने सोमवार को जेफरिज इंटरैक्टिव एंटरटेनमेंट कॉन्फरेंस में कहा, "मुझे लगता है कि आपूर्ति में अभी कमी बनी रहेगी क्योंकि सामने कई सारी छुट्टियां हैं. उन्होंने आगे कहा कि आपूर्ति की तुलना में मांग और भी ज्यादा बढ़ेंगी और मैं लोगों से पहले ही इसके लिए माफी मांग लेता हूं. दिलचस्प रूप से, एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर का मानना है कि डिवाइस की आपूर्ति में यह कमी अक्टूबर के अंत तक बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 Ultra में S-Pen को सपोर्ट करने की होगी क्षमता : रिपोर्ट

एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एस की आपूर्ति में अब अगले साल से गति आने की संभावना है. डिवाइस को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था, इस दौरान एमेजॉन ने उपभोक्ताओं को ईमेल भेजकर चेताते हुए कहा कि जो भी एक्सबॉक्स सीरीज की प्री-बुकिंग कर रहे हैं या प्री-ऑर्डर कर रहे हैं, उन्हें क्रिसमस से पहले तो कंसोल नहीं मिलने वाला है.