News Nation Logo

स्‍मार्टफोन मार्केट में चीन की कंपनियों के छाने के बाद माइक्रोमैक्‍स का देसी राग, कहा- 'आओ करें थोड़ी चीनी कम'

स्‍वदेशी इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड माइक्रोमैक्स 3 नवंबर को अपने नए 'इन' रेंज के स्मार्टफोन लांच करने जा रही है. शुक्रवार को एक ट्वीट में कंपनी की ओर से कहा गया- 'आओ करें थोड़ी चीनी कम.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Oct 2020, 04:54:17 PM
Micromax

चीन की कंपनियों के छाने के बाद माइक्रोमैक्‍स का देसी राग, कही ये बात (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

स्‍वदेशी इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड माइक्रोमैक्स 3 नवंबर को अपने नए 'इन' रेंज के स्मार्टफोन लांच करने जा रही है. शुक्रवार को एक ट्वीट में कंपनी की ओर से कहा गया- 'आओ करें थोड़ी चीनी कम. 3 नवंबर को दोपहर 12 बजे माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन की नई हैशटैग इनमोबाइल रेंज के मेगा अनावरण के लिए तैयार रहें.' लांचिंग से पहले नई माइक्रोमैक्स सीरीज के बारे में बहुत सारे विवरण सामने आए हैं.

दरअसल, 3 नवंबर को माइक्रोमैक्‍स जिन दो स्‍मार्टफोन को लांच करने जा रही है, वे मीडियाटेक हीलियो जी 35 और मीडियाटेक हीलियो जी 85 प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकते हैं. हीलियो जी35 के साथ मॉडल में 6.5 इंच की एचडी डिस्प्ले, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज की सुविधा है. डिवाइस में 5,000 mAH की बैटरी दिए जाने की भी बात कही जा रही है. 

बताया जा रहा है कि माइक्रोमैक्स की 'इन' स्मार्टफोन सीरीज की कीमत देश में 7,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच हो सकती है. हाल ही में कंपनी ने कहा था कि स्मार्टफोन सेगमेंट में फिर से प्रवेश करने को लेकर माइक्रोमैक्स ने 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है और देश में नए युग के उपभोक्ताओं के लिए ग्राउंड-अप से उत्पादों का निर्माण करेगी.

हाल ही में कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर राहुल शर्मा ने ट्विटर पर 2 मिनट का वीडियो साझा करते हुए कहा था- हमें अपने ही देश में चीन की कंपनियों ने मात दे दी है. राहुल का इशारा चीन की कंपनियों की ओर से भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार पर कब्‍जा करने और देसी कंपनियों के उत्‍पाद की बिक्री में गिरावट की ओर था.

माइक्रोमैक्स के पास दो स्थानों भिवाड़ी और हैदराबाद में मैन्यूफैक्च रिंग की सुविधाएं हैं. ब्रांड में प्रति माह 20 लाख से अधिक फोन का उत्पादन करने की क्षमता है. ब्रांड अपने पहले से ही स्थापित खुदरा और वितरण नेटवर्क को मजबूत करने पर भी काम कर रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 04:54:17 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.