News Nation Logo

मैसेंजर रूम ग्रुप वीडियो कॉल से फेसबुक पर आ सकते हैं लाइव

अपने ऐप्स को एकीकृत करने के अगले चरण में प्रवेश करते हुए फेसबुक ने यूजर्स के लिए एक नए टूल को पेश किया है जिसके तहत मैसेंजर रूम से फेसबुक पर लाइव आया जा सकता है.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Jul 2020, 03:57:23 PM
facebook ians

मैसेंजर रूम ग्रुप वीडियो कॉल से फेसबुक पर आ सकते हैं लाइव (Photo Credit: File Photo)

सैन फ्रांसिस्को:

अपने ऐप्स को एकीकृत करने के अगले चरण में प्रवेश करते हुए फेसबुक ने यूजर्स के लिए एक नए टूल को पेश किया है जिसके तहत मैसेंजर रूम से फेसबुक पर लाइव आया जा सकता है. शुक्रवार से फेसबुक सहित मैसेंजर वेब पर इस फीचर को कंपनी द्वारा कुछ देशों में लाया जा रहा है और जल्द ही अन्य देशों में भी इसके प्रसार की योजना है जहां मैसेंजर रूम, फेसबुक और मैसेंजर मोबाइल ऐप और मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप सहित उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट ने पेश किया नया डिजिटल बाजार ‘होलसेल’, वॉलमार्ट इंडिया का अधिग्रहण किया

फेसबुक द्वारा शुरू किए गए इस फेसबुक मैसेंजर रूम की मदद से यूजर्स एक साथ अपने 50 दोस्तों के साथ लाइव बातें कर सकते हैं. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, "रूम को तैयार करने के साथ आप अपने प्रोफाइल, पेज या ग्रुप में रूम को ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं और इससे जुड़ने के लिए लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं."

सबसे पहले अपना एक चैट रूम तैयार कीजिए जिसके माध्यम से आप फेसबुक या मैसेंजर वेब से सीधे लाइव जा सकते हैं और इससे जुड़ने के आप किसी को भी आमंत्रित कर सकते हैं, किसी ऐसे शख्स को जिसका अपना कोई फेसबुक अकाउंट न हो.

यह भी पढ़ें : OPPO RENO 4 PRO भारत में 31 जुलाई को लांच होगा

रूम क्रिएटर अपने लाइव प्रसारण को नियंत्रित भी कर सकता है जिसमें रूम को फेसबुक पर कहां शेयर किया गया है, कौन इसे देख सकता है, कौन इसमें शामिल हो सकता है. रूम के सभी यूजर्स को लाइव ब्रॉडकास्ट में शामिल होने के लिए एक नोटिफिकेशन जाएगा. इसमें भाग लेना है या नहीं इसका विकल्प भी उनके पास मौजदू होगा.

लाइव जाने से पहले उनके पास रूम को छोड़कर जाने का भी विकल्प है. रूम क्रिएटर किसी भी वक्त लाइव ब्रॉडकास्ट से किसी को भी हटा या शामिल कर सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Jul 2020, 03:57:23 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो