logo-image

Mediatek ने 5जी सेवा के लिए पहली एमएमवेव चिप की पेश

तेज, अधिक विश्वसनीय कनेक्शन और उन्नत कैमरा तकनीक के साथ यह चिप डिवाइस को अपने स्मार्टफोन उत्पाद लाइनों को अलग करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली सुविधाएं प्रदान करती है.

Updated on: 24 May 2022, 11:44 AM

highlights

  • एमएमवेव एग्रीगेशन की तुलना में 53 प्रतिशत तेज गति
  • डाइमेंशन 930 संचालित स्मार्टफोन 2022 की दूसरी तिमाही में

 

नई दिल्ली:

ताइवान की चिप निर्माता मीडियाटेक ने डाइमेंशन 1050 सिस्टम-ऑन-चिप की घोषणा की, जो इसका पहला एमएमवेव 5जी चिपसेट है जो अगली पीढ़ी के 5जी स्मार्टफोन को पावर देगा. एमएमवेव और सब-6गीगाहर्ट्ज का उपयोग करते हुए डुयल कनेक्टिविटी के माध्यम से, डाइमेंशन 1050 5जी स्मार्टफोन यूजर्स को निर्बाध अनुभव प्रदान करने के लिए आवश्यक गति और क्षमता प्रदान करने का दावा करता है. डाइमेंशन 1050 अकेले एलटीई प्लस एमएमवेव एग्रीगेशन की तुलना में 53 प्रतिशत तेज गति और स्मार्टफोन तक अधिक पहुंच प्रदान करने में सक्षम होगा.

मीडियाटेक में वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस यूनिट के उप महाप्रबंधक सीएच चेन ने कहा, 'तेज, अधिक विश्वसनीय कनेक्शन और उन्नत कैमरा तकनीक के साथ यह चिप डिवाइस को अपने स्मार्टफोन उत्पाद लाइनों को अलग करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली सुविधाएं प्रदान करती है.' एसओसी दो प्रीमियम 'आर्म कॉर्टेक्स-ए78 सीपीयू' को 2.5 गीगाहर्ट्ज तक पहुंचने की स्पीड और लेटेस्ट आर्म माली-जी610 ग्राफिक्स इंजन के साथ एकीकृत करता है.

चिपसेट नए ट्राई-बैंड 2.4 गीगाहर्ट्ज, 5 गीगाहर्ट्ज और 6 गीगाहर्ट्ज के साथ कम-विलंबता कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए मीडियाटेक की हाइपरइंजिन 5.0 गेमिंग तकनीक के साथ-साथ वाई-फाई अनुकूलन भी प्रदान करता है, जो गेम के समय और प्रदर्शन को बढ़ाता है. यह सुपर-फास्ट 144 हर्ट्ज फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, डुअल एचडीआर वीडियो कैप्चर इंजन, शानदार लो-लाइट तस्वीरों के लिए नॉयज रिडक्शन में कमी और वाई-फाई 6 ई सपोर्ट का भी समर्थन करता है. मीडियाटेक ने दो अतिरिक्त चिपसेट- डाइमेंशन 930 और हेलियो जी99 की भी घोषणा की.