News Nation Logo
Banner

JIO की तरह AIRTEL भी उतर सकता है 4G स्‍मार्टफोन के बाजार में

Reliance JIO की तरह भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel भी जल्द ही सस्ते 4G स्मार्टफोन्स के बाजार में उतर सकती है. पिछले दिनों खबर आई थी कि Reliance JIO कम क़ीमत वाले 4G हैंडसेट्स लांच करने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 14 Sep 2020, 03:34:40 PM
WhatsApp Image 2020 09 14 at 15 40 20

JIO की तरह AIRTEL भी उतर सकता है 4G स्‍मार्टफोन के बाजार में (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Reliance JIO की तरह भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel भी जल्द ही सस्ते 4G स्मार्टफोन्स के बाजार में उतर सकती है. पिछले दिनों खबर आई थी कि Reliance JIO कम क़ीमत वाले 4G हैंडसेट्स लांच करने जा रही है. अब खबर आ रही है कि JIO को टक्‍कर देने के लिए भारती एयरटेल भी जल्द ही स्मार्टफोन लांच करने जा रही है. इसके लिए स्‍मार्टफोन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की बात शुरू हो गई है.

रिलायंस जियो और गूगल की पार्टनरशिप होने से एंट्री लेवल 4G स्मार्टफ़ोन के लिए एंड्रॉयड आसानी से उपलब्‍ध हो जाएगा. ऐसे में एयरटेल के सामने चुनौती है कि वह 2G यूज़र्स को जियो के पास जाने से कैसे रोके. टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट की मानें तो एयरटेल भारत में लॉक्‍ड और अनलॉक्ड दोनों तरह के स्मार्टफोन्स लांच कर सकती है. लॉक्ड स्मार्टफोन्स का मतलब यह हुआ कि आप केवल एयरेटल का ही सिम चला सकेंगे, जबकि अनलॉक स्मार्टफ़ोन में किसी भी कंपनी का सिम लगाया जा सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल दोनों ऑप्शन्स पर काम कर रही है. उधर रिलायंस जियो के बारे में खबर है कि कंपनी एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स को डेटा प्लान बंडल के साथ बेचेगी.

एयरटेल के पास अब भी काफी संख्‍या में 2G और 3G यूज़र्स हैं, जबकि जियो के पास ऐसा नहीं है. जियो केवल 4G सपोर्ट करता है और कंपनी चाहती है कि 3G और 2G यूज़र्स को भी 4G की तरफ़ लाया जाए. इसलिए जियो एंट्री लेवल स्‍मार्टफोन मार्केट में उतर रही है.

First Published : 14 Sep 2020, 03:45:29 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.