logo-image

LG ने इतनी कम कीमत में लांच किया K42 Smartphone, अमेरिकी सेना के सुरक्षा मानकों पर खरा उतरा

LG ने शुक्रवार को भारत में अपना LG K42 Smartphone लॉन्च किया. स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर 26 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा, जिसकी कीमत दो साल की Extended Warantee और फ्री वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ 10,990 रुपये है.

Updated on: 22 Jan 2021, 07:48 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज LG ने शुक्रवार को भारत में अपना LG K42 Smartphone लॉन्च किया. हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनमें दावा किया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG जल्द ही मोबाइल फोन कारोबार से हाथ खींच सकती है. ऐसी आशंकाओं के बीच कंपनी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर 26 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा, जिसकी कीमत दो साल की Extended Warantee और फ्री वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ 10,990 रुपये रखी गई है.

LG India के बिजनेस हेड अद्वैत वैद्य ने अपने एक बयान में कहा, हमें विश्वास है कि K42 श्रेणी में एक Game Changer साबित होगा और अपने उपभोक्ताओं को एक उन्नत अनुभव प्रदान करेगा. हम Make In India के विजन से दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं और LG K42 मेड इन इंडिया (भारत में निर्मित) होगा. कंपनी के अनुसार, LG K42 ने अपने टिकाऊपन (डुराबिलिटी) को मजबूत साबित करने के लिए 810 जी टेस्ट पास किया है. K42 के टिकाऊपन को सख्त अमेरिकी सैन्य मानक परीक्षणों द्वारा सत्यापित किया गया है.

यह स्मार्टफोन अमेरिकी सेना के रक्षा मानक की नौ श्रेणियों पर खरा उतरता है, जिसमें उच्च तापमान, कम तापमान, तापमान शॉक, कंपन, शॉक और आद्रता शामिल है. एलजी के42 एक बेहतरीन डिजाइन के साथ 6.6 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले से लैस है, जिसमें यूजर्स को शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस (डिस्पले पर तस्वीर या वीडियो का अनुभव) मिलेगा. यह मीडियाटेक के हेलियो पी 23 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें तीन जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है.

स्मार्टफोन में क्वाड-कैमरा सेटअप, 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और पांच मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस भी दिया गया है, जो व्यापक दृश्यों (वाइडर सीनरी) को कैप्चर कर सकता है. स्मार्टफोन के कैमरा में बिना जूम किए एक जीवंत तस्वीर खींचने की क्षमता है, क्योंकि इसमें दो मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और दो मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा सैटअप भी है.

स्मार्टफोन में बेहतरीन सेल्फी के लिए आठ मेगापिक्सल का सेल्फी फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. यह डिवाइस 4000 एमएएच की बैटरी के साथ पेश किया गया है, जिसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है.