News Nation Logo

इस वसंत नया लीजन गेमिंग फोन लांच करेगा लेनोवो

लेनोवो के महाप्रबंधक चेन जिन ने कहा कि फोन फीचर-पैक होगा और बेहतर गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के लिए किसी भी चीज से समझौता नहीं किया जाएगा.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Feb 2021, 08:49:11 AM
Lenovo

हैंडसेट लेनोवो लीजन प्रो 2 मॉनीकर ले जा सकता है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

बीजिंग:

लेनोवो इस साल अपने लीजन गेमिंग स्मार्टफोन के उत्तराधिकारी को लांच करने की योजना बना रही है और कंपनी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर भी इस डिवाइस का जिक्र छेड़ा है. जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के मुताबिक लेनोवो के महाप्रबंधक चेन जिन ने कहा कि फोन फीचर-पैक होगा और बेहतर गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के लिए किसी भी चीज से समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने हैंडसेट के लिए स्प्रिंग रिलीज का भी वादा किया. नया हैंडसेट लेनोवो लीजन प्रो 2 मॉनीकर ले जा सकता है. इसमें गेमर्स के लिए दिया गया हॉरिजेंटस यूआई कमाल का है. इसकी मदद से आप गेमिंग के दौरान ही अन्य गेमर्स से बात कर सकते हैं. इसमें छह कस्टमाइज लेआउट मिलेंगे.

स्नैप ड्रगैन 888 चिपसेट
उम्मीद की जा रही है कि गेमिंग फ्लैगशिप के रूप में इसमें नवीनतम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट लगेंगे. इसमें संभवत: 16 जीबी का एलपीडीडीआरएस5एक्स रैम भी होगा. स्मार्टफोन में कुछ खास किस्म की एक्टिव कूलिंग की भी सुविधा होगी जो इन-बिल्ट होगी. इसमें अमोलेड स्क्रीन भी लगी होगी और 5,000एमएएच बैटरी भी होगी. स्मार्टफोन में यूएसबी टाईप-सी चाजिर्ंग पोर्ट की भी सुविधा होगी. इस फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित जेडयूआई 12 ओएस दिया गया है. इसमें गेमर्स के लिए दिया गया हॉरिजेंटस यूआई कमाल का है. इसकी मदद से आप गेमिंग के दौरान ही अन्य गेमर्स से बात कर सकते हैं. इसमें छह कस्टमाइज लेआउट मिलेंगे.

सिस्टम में है ढेरों खूबियां
कंपनी के दावों के मुताबिक, इसमें एआई इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो सिस्टम की परफॉर्मेंस को मशीन लर्निंग के जरिए ऑप्टिमाइज करती है. इसमें हीट मैनेजमेंट के लिए कोल्डफ्रंट 3.0 थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है. इस कूलिंग सिस्टम को इंटेलिजेंट इनटेक के साथ फिट किया गया है. इसमें टर्बो चार्ज्ड डुअल फैन्स, वेपर चेम्बर टेक्नोलॉजी के साथ लगा है. इसका फायदा लंबे समय तक गेम खेलने में होगा. सिस्टम गर्म होकर बंद नहीं होगा.

फोन गर्म न हो इसके लिए खास टेक्नोलॉजी
गेमिंग के दौरान फोन गर्म न हो इसके लिए इसमें कॉपर ट्यूब्स के साथ ड्यूल लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया गया है. फोन में रियलिस्टिक गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए 3डी मोशन सेंसर, ड्यूल x-ऐक्सिस लीनियर मोटर्स के साथ ड्यूल अल्ट्रा-सॉनिक शोल्डर कीज दिए गए हैं. इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस यह गेमिंग फोन एसस रॉग फोन 3 और नूबिया रेड मैजिक 5एस को टक्कर देगा. चीन के बाद कंपनी इस फोन को दुनिया के कई और देशों में लांच करेगी. हालांकि, भारत में इसे कब तक लांच किया जाएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 08:49:11 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.