News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बगैर चार्जर Apple iPhone 12 Pro Max बेचने पर दायर किया मुकदमा

विज्ञापन के अनुसार जिससे एक छात्र Apple iPhone चार्ज करने में असमर्थ था. छात्रों ने तर्क दिया कि एप्पल इसका उपयोग केवल मैगसेफ वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के बहाने के रूप में कर रहा था जो अपने वायर्ड समकक्षों की तुलना में अधिक ऊर्जा बर्बाद करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Oct 2021, 09:34:47 AM
Apple iPhone

Apple iPhone (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • कानूनी शुल्क और अनुबंध के उल्लंघन के लिए 100 युआन (16 डॉलर) का भुगतान करे Apple
  • छात्रों ने बताया कि कई चीनी कंपनियां बॉक्स में एडेप्टर की पसंद की पेशकश करती हैं

बीजिंग :

चीन में विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने Apple iPhone 12 Pro Max के साथ चार्जर शामिल नहीं करने के लिए टेक दिग्गज Apple पर मुकदमा दायर कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है. छात्रों ने दावा किया है कि शामिल यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल अन्य चार्जर के साथ संगत नहीं था. विज्ञापन के अनुसार जिससे एक छात्र फोन चार्ज करने में असमर्थ था. छात्रों ने तर्क दिया कि एप्पल इसका उपयोग केवल मैगसेफ वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के बहाने के रूप में कर रहा था जो अपने वायर्ड समकक्षों की तुलना में अधिक ऊर्जा बर्बाद करते हैं.

यह भी पढ़ें: Apple iPhone SE Plus अगले साल हो सकता है लॉन्च, जानिए क्या होंगी खूबियां

वे चाहते हैं कि आईफोन चार्जर की आपूर्ति करे और साथ ही कानूनी शुल्क और अनुबंध के उल्लंघन के लिए 100 युआन (16 डॉलर) का भुगतान करे. एप्पल ने कथित तौर पर बीजिंग वर्चुअल कोर्ट को बताया कि फोन ब्रांडों के लिए अलग से पावर एडेप्टर बेचना आम बात है और सरकार ने इस प्रथा को मंजूरी दे दी है. हालांकि, छात्रों ने बताया कि कई चीनी कंपनियां बॉक्स में एडेप्टर की पसंद की पेशकश करती हैं. उदाहरण के लिए, आप शाओमी एमआई 11 को पावर ब्रिक के साथ या उसके बिना खरीद सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि मामला अभी भी चल रहा है और इसकी कोई गारंटी नहीं है कि इससे छात्रों को मुआवजा मिलेगा या एप्पल की नो-चार्जर नीति में बदलाव होगा. यहां तक कि अगर मामला परिवर्तन का संकेत देता है, तो यह केवल ऐप्पल को चार्जर को चेकआउट के विकल्प के रूप में पेश कर सकता है.

First Published : 29 Oct 2021, 09:34:10 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो