logo-image

इस महीने के अंत में होगी सबसे किफायती 5G स्‍मार्टफोन Realme Narzo 30 की लांचिंग

इस महीने की शुरुआत में Realme ने भारत में Realme X7 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया था. दावा किया जा रहा है कि भारत में Realme X7 5G अब तक का सबसे किफायती 5G स्‍मार्टफोन है, जिसकी कीमत 19,999 रुपये है.

Updated on: 16 Feb 2021, 09:59 AM

नई दिल्ली:

इस महीने की शुरुआत में Realme ने भारत में Realme X7 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया था. दावा किया जा रहा है कि भारत में Realme X7 5G अब तक का सबसे किफायती 5G स्‍मार्टफोन है, जिसकी कीमत 19,999 रुपये है. अब कहा जा रहा है कि Realme भारत में Realme Narzo 30 सीरीज को सबसे किफायती फोन के तौर पर पेश कर सकती है. हाल ही में रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने यूजर्स से पूछा था- 'क्या हमें 5G स्मार्टफोन्स को और अधिक किफायती बनाना चाहिए?' उनकी इस बात से बल मिलता है कि कंपनी जल्द ही 5जी तकनीक से लैस स्‍मार्टफोन बाजार में लांच कर सकती है, जो Realme X7 5G से भी सस्ता होगा. जानकार बता रहे हैं कि आने वाला स्‍मार्टफोन Realme Narzo 30 सीरीज का ही हो सकता है. 

Realme Narzo 30 सीरीज में Narzo 30, Narzo 30A और Narzo 30 PRO स्‍मार्टफोन लांच हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि इन तीनों स्‍मार्टफोन्‍स में जो प्रो मॉडल होगा, वह 5G तकनीक से लैस होगा. चीन की TENNA टेलीकॉम अथॉरिटी की वेबसाइट पर मॉडल नंबर RMX3161 वाले एक 5G रेडी हैंडसेट को देखा गया है, जिसमें 6.5 इंच पंच-होल डिस्प्ले, किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर, ट्रिपल कैमरा सिस्टम, Android 11 OS और 4880mAh बैटरी दी जा सकती है. अभी फोन के दूसरे फीचर के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. 

हालांकि Realme Narzo 30 सीरीज की लांचिंग को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है पर उम्‍मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कंपनी की ओर से इस बारे में जानकारी दी जाएगी. 2020 में Realme ने Narzo, Narzo 10 और Narzo 20 सीरीज के स्मार्टफोन्स लांच किए थे. Realme Narzo Series के स्‍मार्टफोन्‍स की बदौलत कंपनी ने बाजार में अपनी पकड़ काफी मजबूत बनाई. अब कंपनी 5G तकनीक में भी Narzo सीरीज को आगे बढ़ाना चाहती है. कंपनी का लक्ष्य सबसे सस्‍ता 5जी स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध कराने की है. 

Realme की ओर से पिछले हफ्ते यूजर्स से Realme narzo 30 स्मार्टफोन के लिए बॉक्स डिजाइन सेलेक्ट करने को कहा गया था. अब कंपनी ने जानकारी दी है कि किस डिजाइन को सर्वाधिक वोट मिले हैं.