News Nation Logo
Banner

पिछले साल टैबलेट के वैश्विक बाजार में एप्पल ने दिखाया दबदबा, जानें कितने IPAD बेचे

Apple ने साल 2020 में 5.76 करोड़ आईपैड की शिपिंग की है, जिसके चलते वैश्विक स्तर पर 30.6 फीसदी टैबलेट मार्केट शेयर के साथ कंपनी पहले स्‍थान पर रही. एक नई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है.

IANS | Updated on: 01 Feb 2021, 04:10:49 PM
ipad

पिछले साल टैबलेट के वैश्विक बाजार में एप्पल ने दिखाया दबदबा (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Apple ने साल 2020 में 5.76 करोड़ आईपैड की शिपिंग की है, जिसके चलते वैश्विक स्तर पर 30.6 फीसदी टैबलेट मार्केट शेयर के साथ कंपनी पहले स्‍थान पर रही. एक नई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टैबलेट की शिपमेंट में 37 फीसदी तक की बढ़त के साथ अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक की अवधि Apple के लिए बेहद शानदार रही, जिसके तहत व्यवसाय व शिक्षा के क्षेत्र में उपभोक्ताओं की मांग की पूर्ति बेहतरी से की गई. 2020 में सैमसंग ने 3.12 करोड़ टैबलेट की शिपिंग की, जिसके साथ डिवाइस के वैश्विक बाजार में इसकी हिस्सेदारी 16.6 फीसदी रही.

कनेक्टेड कम्प्यूटिंग के निदेशक एरिक स्मिथ के मुताबिक, चूंकि महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में अब निरंतर ढील दी जा रही है, इसके चलते साल 2021 में कुछ न्यू नॉर्मल्स की शुरुआत हुई है और हम देख रहे हैं कि वर्क फ्रॉम होम या लर्न फ्रॉम होम के प्रति लोगों का रूझान अब भी बरकरार है.

उन्होंने आगे कहा, लोगों की इन्हीं आवश्यकताओं का ध्यान टैबलेट विक्रेताओं द्वारा रखा जा रहा है, लेकिन यह भी स्पष्ट है कि प्रतिस्पर्धा के इस माहौल में उन्हें मुनाफे के लिए और भी ज्यादा प्रयास या मेहनत करने की जरूरत पड़ सकती है.

First Published : 01 Feb 2021, 04:10:49 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.