logo-image

ईयरबड्स खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं लगेगा चूना

कोई ग्राहक मोबाइल फोन या ईयरबड्स खरीदने की प्लान बना रहा है, तो वह यह जानने के लिए कभी अमेज़ॅन तो कभी फ्लिपकार्ट पर खोजता है कि सबसे अच्छा फोन या ईयरबड्स कौन सा है?

Updated on: 27 Sep 2023, 09:28 PM

नई दिल्ली:

आज के समय में हम कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले कई बार गूगल पर सर्च करते हैं और पता लगाते हैं कि सबसे अच्छा प्रोडक्ट कौन सा है. इस प्रोडक्ट की लाइफ कितनी होगी? क्या यह एक साल तक चलेगा? ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें एक आम ग्राहक खरीदने से पहले कई बार गूगल करता है. उदाहरण के लिए, यदि कोई ग्राहक मोबाइल फोन या ईयरबड्स खरीदने की प्लान बना रहा है, तो वह यह जानने के लिए कभी अमेज़ॅन तो कभी फ्लिपकार्ट पर खोजता है कि सबसे अच्छा फोन या ईयरबड्स कौन सा है? आज हम आपको बताएंगे कि ईयरबड्स खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

इस खबर को भी पढ़ें- Camera Phone Under 6000: कीमत बहुत कम... कैमरा iPhone जैसा, यहां जानें...

एयरबर्ड्स खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

अगर आप एयरबर्ड्स खरीदने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले हम यह देखते हैं कि उस बर्ड्स की आवाज कैसी है? ऐसे में हम बर्ड्स से गाने सुनकर उसकी म्यूजिक सिस्टम को टेस्ट करते हैं. इसके बाद हम देखते हैं कि ईयरबड्स का लुक कैसा है? इसे कानों में डालने के बाद कैस लुक क्रिएट करता है? जब हम लुक से संतुष्ट हो जाते हैं तब हम पता करते हैं कि इसमें कितना बैटरी बैकअप हो सकता है?

अब जाहिर सी बात है कि यात्रा के दौरान एयरबर्ड्स का काफी इस्तेमाल होता है, तो इसका बैटरी बैकअप भी प्रॉपर होना चाहिए. इसके बाद अहम मुद्दे पर आते हैं कि अब अगर आप पैसा लगा रहे हैं तो एयरबर्ड्स भी बेस्ट होना चाहिए. 

खरीदते समय दिखाएं समझदारी

जैसे आपने गूगल पर सर्च किया कि बेस्ट ईयरबड्स कौन सा है? आपको कोई भी ब्रांड का मिल सकता है. LG TONE Free Fit TF7 बेस्ट ईयरबड्स में आता है तो आप इस बर्ड्स की गुणवत्ता की जांच कर सकते हैं. यह ईयरबड्स वाटरप्रूफ है. इसकी साउंड क्वालिटी भी बजट के हिसाब से ठीक है. आप इस बजट में किसी दूसरे बड्स से तुलना कर देख सकते हैं. कंपनी का दावा है कि वह बेस्ट क्वालिटी का बड्स दे रही है. यह कान को भी सूकून देता है. इसलिए यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.