News Nation Logo
Banner

काम की खबर : 15 दिसंबर से बंद हो जाएगा Yahoo, दूसरे अकाउंट पर कर लें डाटा ट्रांसफर

Yahoo यूजर्स के लिए बुरी खबर है. 15 दिसंबर से Yahoo ग्रुप बंद हो रहा है. Yahoo ने एक संदेश जारी कर 15 दिसंबर से ग्रुप को बंद करने का ऐलान किया है. पिछले कई वर्षों से Yahoo के उपयोग में लगातार गिरावट देखी जा रही थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 14 Oct 2020, 04:01:47 PM
WhatsApp Image 2020 10 14 at 16 25 26

15 दिसंबर से बंद हो जाएगा Yahoo, दूसरे अकाउंट पर कर लें डाटा ट्रांसफर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Yahoo यूजर्स के लिए बुरी खबर है. 15 दिसंबर से Yahoo ग्रुप बंद हो रहा है. Yahoo ने एक संदेश जारी कर 15 दिसंबर से ग्रुप को बंद करने का ऐलान किया है. पिछले कई वर्षों से Yahoo के उपयोग में लगातार गिरावट देखी जा रही थी. 2017 में याहू को खरीदने वाली वेरिजोन ने इसकी घोषणा की है. एक समय Yahoo सबसे बड़ा मैसेज बोर्ड सिस्टम था, लेकिन यूजर्स की संख्‍या में गिरावट को देखते हुए इस साल के अंत में वह अपना सफर खत्‍म करने जा रहा है. 

याहू ग्रुप्स की ओर से कहा गया है कि Yahoo कई वर्षों से इस्तेमाल में लगातार गिरावट का सामना कर रहा है. ऐसे फैसले करना कभी भी आसान नहीं होता है लेकिन, हमें कभी-कभी उन प्रोडक्ट के बारे में कठिन फैसले ले लेने चाहिए जो हमारी लॉन्ग टाइम स्ट्रैटेजी के लिए ठीक हैं. अब हम कारोबार के दूसरे क्षेत्रों पर फोकस करेंगे.

कंपनी ने यह भी कहा है कि आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए ईमेल आपके ईमेल में रहेंगे, लेकिन 12 अक्टूबर से नए ग्रुप नहीं बनाए जा सकेंगे और 15 दिसंबर के बाद लोग याहू ग्रुप्स के जरिए ना तो मेल भेज पाएंगे और न ही रिसीव कर पाएंगे. हालांकि याहू मेल पहले की तरह काम करते रहेंगे.

2001 में Yahoo Group Service की शुरुआत हुई थी और यह रेडिट, गूगल ग्रुप्स और फेसबुक ग्रुप्स के मुकाबले टिक नहीं पाई. 2017 में अमेरिकी वायरलेस संचार सेवा प्रदाता वेरीजोन ने Yahoo के इंटरनेट कारोबार को 4.8 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था और अब मैनेजमेंट ने यह कठोर फैसला लिया है. जाहिर है Yahoo यूजर्स के लिए यह किसी झटके से कम नहीं है.

First Published : 14 Oct 2020, 04:43:57 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो