News Nation Logo
Banner

JIO 4जी डाउनलोड में आगे, वोडाफोन अपलोड स्पीड में आगे

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मार्च के 4जी डाउनलोड स्पीड चार्ट में रिलायंस जियो 22.2 एमबीपीएस (मेगाबिट्स प्रति सेकेंड) की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ शीर्ष पर है

IANS | Updated on: 22 Apr 2019, 05:24:38 PM

नई दिल्ली:

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मार्च के 4जी डाउनलोड स्पीड चार्ट में रिलायंस जियो 22.2 एमबीपीएस (मेगाबिट्स प्रति सेकेंड) की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ शीर्ष पर है, जबकि फरवरी में कंपनी ने 20.9 एमबीपीएस की औसत स्पीड दर्ज की थी. साल 2018 में रिलायंस जियो सबसे तेज 4जी ऑपरेटर रही, जिसकी पूरे साल की औसत स्पीड सबसे अधिक रही.  दूरसंचार नियामक द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक, भारती एयरटेल के प्रदर्शन में मार्च में हल्की गिरावट दर्ज की गई, जो कि 9.3 एमबीपीएस रही, जबकि फरवरी में यह 9.4 एमबीपीएस थी. 

हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेलुलर का विलय हो गया है और कंपनी वोडाफोन आइडिया नाम से परिचालन करती है. लेकिन ट्राई ने दोनों कंपनियों के आंकड़ों को अलग-अलग प्रकाशित किया है.

वोडाफोन नेटवर्क के औसत डाउनलोड स्पीड में मार्च में थोड़ा सुधार दर्ज किया गया, जोकि 7 एमबीपीएस रहा, जबकि फरवरी में यह 6.8 एमबीपीएस था. आइडिया के औसत डाउनलोड स्पीड में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है, जो मार्च में 5.6 एमबीपीएस रहा, जबकि फरवरी में यह 5.8 एमबीपीएस था. 

वोडाफोन औसत 4जी अपलोड स्पीड के चार्ट में 6 एमबीपीएस की स्पीड के साथ शीर्ष पर रही, और कंपनी फरवरी में भी इस चार्ट में शीर्ष पर थी. 

First Published : 22 Apr 2019, 05:19:17 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो