logo-image

रिलायंस Jio ने अपने ग्राहकों के लिए पेश की ये नई सेवा, ऐप के जरिए कर सकेंगे ये काम

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए नया डिजिटल असिस्टेंट लॉन्च किया है. इस डिजिटल असिस्टेंट का नाम है जियो सारथी (Jio Saarthi). Jio Saarthi एक वॉयस बेस्ट असिस्टेंट हैं जो मायजियो ऐप पर मौजूद है.

Updated on: 27 Jul 2019, 06:17 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए नया डिजिटल असिस्टेंट लॉन्च किया है. इस डिजिटल असिस्टेंट का नाम है जियो सारथी (Jio Saarthi). Jio Saarthi एक वॉयस बेस्ट असिस्टेंट हैं जो मायजियो ऐप पर मौजूद है. जियो ने अपने ग्राहकों को रिचार्ज की सुविधा देने के लिए इसे बनाया है.

जियो सारथी से ग्राहक अपना नंबर आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं. सारथी मायजियोऐप में एंड्रॉयड और ios दोनों के लिए 27 जुलाई यानी आज से ही उपलब्ध होगा. अब आप सोच रहे होंगे कि मायजियो में भी आप अपने नंबर को रिचार्ज कर सकते है, फिर इसकी क्या जरूरत. तो बता दें कि मायजियो ऐप के जरिए रिचार्ज करने में ग्राहकों को थोड़ी परेशानी आ रही थी.

और पढ़ें:बीजेपी विधायक संगीत सोम बोले- पिछली सरकारों में शव यात्रा होती थी, हमारी में शिव यात्रा होती है

कंपनी का मानना है कि जियो सारथी के जरिए ज्यादा से ज्यादा जियो यूजर्स डिजिटल रिचार्ज करना शुरू करेंगे.

जियोसारथी डिजिटल असिस्टेंट यूजर्स को रिचार्ज प्रक्रिया के दौरान गाइड करेगा. स्टेप बाय स्टेप ग्राहकों को गाइड करेगा. Jio Saarthi बताएगा कि आपका कार्ड नंबर कहां मिलेगा और इसे कहां डालना है. अभी ये हिंदी और अंग्रेजी में मौजूद हैं. अगर आपको अपना जियो नंबर रिचार्ज करने में असुविधा हो रही है तो जियो सारथी डाउनलोड करके इसका फायदा उठाए.

और पढ़ें: अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध का फायदा भारत उठा सकता है: कपड़ा उद्यमियों ने कहा

बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो नेदेश में पहली बार इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए डिजिटल साक्षरता पहल की घोषणा की थी. फेसबुक के सहयोग से 'डिजिटल उड़ान' पहल के हिस्से के रूप में जियो अपने उपभोक्ताओं के साथ हर शनिवार को जुड़ने के साथ ही उन्हें जियो फोन के फीचर्स, विभिन्न एप्लीकेशन के साथ फेसबुक के उपयोग सहित इंटरनेट सुरक्षा के बारे में जानने में मदद करेगा. रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि इस कार्यक्रम की शुरुआत देश के 13 राज्यों के 200 स्थानों पर होगी। यह कार्यक्रम समावेशी सूचना, शिक्षा और मनोरंजन के लिए है.