News Nation Logo
Banner

बस दो दिन में महंगे हो जाएंगे Jio के टैरिफ, प्लान जानने के लिए पढ़ें यहां पूरी खबर

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) और एयरटेल (Airtel) Jio ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Dec 2019, 06:18:38 PM
Jio ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है

Jio ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

दिल्ली:

Reliance Jio Offer: वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) और एयरटेल (Airtel) Jio ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के साथ-साथ रिलायंस जियो ने भी मोबाइल सेवाओं की बढ़ी हुई दरों की रविवार को घोषणा की. जियो की नई दरें छह दिसंबर से प्रभावी होंगी और 40 प्रतिशत तक महंगी होंगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह उपभोक्ता-प्रथम के अपने सिद्धांतों पर टिकी हुई है. कंपनी ने दावा किया है कि वह इस कारण शुल्क 40 प्रतिशत तक बढ़ाने के साथ 300 प्रतिशत तक अधिक फायदे भी देगी.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र: विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बोले- ...मैं समंदर हूं फिर से वापस आऊंगा

कंपनी ने कहा कि वह भारतीय दूरसंचार उद्योग को टिकाउ बनाने रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी. उसने कहा कि वह दूरसंचार सेवाओं के शुल्क में संशोधन को लेकर सरकार के साथ परामर्श प्रक्रिया में सहयोग करते रहेगी. रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के द्वारा बढ़ी दरों की घोषणा के बाद बयान जारी किया. वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल सेवाओं को 42 प्रतिशत तक और एयरटेल ने 50.10 प्रतिशत तक महंगी की है. इन दोनों कंपनियों की संशोधित दरें तीन दिसंबर से प्रभावी होंगी.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर दिया ये विवादित बयान

बता दें कि इससे रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने यूजर्स के लिए ऑल इन-वन (ALL IN ONE) प्लान लॉन्च किया था. इसके तहत जियो के 222 रुपये, 333 रुपये और 444 रुपये के नए प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, SMS और अधिक डेटा ऑफर किया जा रहा है. कंपनी का दावा है कि यह बाजार में मौजूद दूसरी कंपनियों के प्लान के मुकाबले 20 से 50 फीसदी तक सस्ता है. कंपनी ने 111 रुपये में 1 महीने अपग्रेड करने की भी सुविधा ऑफर कर रही है. कंपनी के मुताबिक कंपनी अपने बेस प्लान पर 111 रुपये के अतिरिक्त भुगतान पर 1 महीने की अतिरिक्त सर्विस उपलब्ध कराएगी.

छोटे रिचार्ज पैक से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) पर दबाव

जानकारों का कहना है कि छोटे रिचार्ज पैक से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) पर दबाव रहता है. बता दें कि हाल ही में कंपनी ने दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) लेने का फैसला लिया था. जियो ने IUC की भरपाई के लिए 6 पैसे प्रति मिनट शुल्क लेने का निर्णय किया है. कंपनी ने नए बदलाव के तहत 1 और 7 दिन की वैलिडिटी वाली 19 रुपये और 52 रुपये के पैक को खत्म करने का निर्णय लिया है.

First Published : 01 Dec 2019, 07:31:01 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो