logo-image

एलन मस्क के Twitter को टक्कर देगा ये APP

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है, माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ब्लू बर्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक अन्य सोशल नेटवर्क ऐप का परीक्षण कर रहे हैं.

Updated on: 30 Oct 2022, 07:38 PM

नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है, माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ब्लू बर्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक अन्य सोशल नेटवर्क ऐप का परीक्षण कर रहे हैं. पीपल के मुताबिक, मस्क के अपने अधिग्रहण सौदे को अंतिम रूप देने से एक हफ्ते पहले, 45 वर्षीय पूर्व सीईओ डोर्सी ने घोषणा की कि वह अपने विकेंद्रीकृत सामाजिक ऐप ब्लूस्काई के लिए बीटा टेस्टर की तलाश कर रहे हैं.

कंपनी ने बताया था कि उनका अगला कदम प्रोटोकॉल की टेस्टिंग शुरू करना है. नेटवर्क तैनात होने के बाद इसे कई पार्टियों से समन्वय की जरूरत होती है, इसलिए कंपनी मुद्दों को सुलझाने के लिए प्राइवेट बीटा में टेस्टिंग शुरू करने जा रही है. टेस्टिंग को लेकर बताया गया कि टेस्टिंग पूरी होते ही बताया जाएगा कि यह कैसे काम करता है? साथ ही इसके बाद यह ओपन बीटा में चल जाएगा. बीटा के लिए साइन अप करने के लिए एक लिंक भी शेयर किया गया है.

पिछले हफ्ते डोसी ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि ब्लूस्की किसी भी कंपनी के लिए एक प्रतियोगी बनने का इरादा रखता है जो सोशल मीडिया के लिए अंतर्निहित बुनियादी सिद्धांतों या इसका उपयोग करने वाले लोगों के डेटा के मालिक होने की कोशिश कर रहा है. 2019 में, ट्विटर ने कंपनी के लिए एक समान विकेंद्रीकृत अवधारणा विकसित करने के लिए ब्लूस्काई की स्थापना की.