News Nation Logo

itel 1 फरवरी को नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकता है स्मार्टफोन

सूत्रों के मुताबिक आईटेल (itel) द्वारा 1 फरवरी 2021 को अमेजन पर एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ एक प्रीमियम लुक वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है.

IANS | Updated on: 28 Jan 2021, 03:10:20 PM
itel Smartphone

itel Smartphone (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

आईटेल (itel) अपनी एक और नई पेशकश के साथ अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो अधिक मजबूत बनाने के लिए तैयार है. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी द्वारा 1 फरवरी 2021 को अमेजन पर एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ एक प्रीमियम लुक वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है. रेंडर तस्वीरों के मुताबिक, ए सीरीज पोर्टफोलियो में आईटेल का यह नया डिवाइस एक बड़े डिवाइस और डुअल सिक्यूरिटी से लैस होगा.

यह भी पढ़ें: भारत के विरोध के बीच WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी के समर्थन में आए मार्क जुकरबर्ग

32 जीबी इंटरटेल स्टोरेज की मिलेगी सुविधा
फोन में एक कव्र्ड डिस्प्ले के साथ 5.5 इंच की बड़ी स्क्रीन दी जाएगी. फोन में डुअल सिक्यूरिटी के साथ 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरटेल स्टोरेज की भी सुविधा होगी यानि कि फोन को ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन बनाने का हर संभव प्रयास किया गया है. फोन को 6,000 कीमत की सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा, ऐसी संभावना जताई जा रही है. हाल ही में लॉन्च किए अपने फ्लैगशिप आईटेल विजन1 प्रो के साथ आईटेल की कोशिश 7,000 रुपये के सेगमेंट में सबसे अधिक चहेते ब्रांड्स में से एक बनने की रही है, जिसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स दिए हैं और यह इस सेगमेंट के सबसे बेहतरीन फोन्स में से एक है.

आईटेल की सबसे बड़ी खासियत यही रही है कि कंपनी द्वारा हमेशा नई तकनीकों को किफायती दाम में पेश किया गया है, जिसने टीयर-3 के डिजिटल और मनोरंजन की आवश्यकताओं को पूरा किया है. साल 2020 की चौथी तिमाही के लिए हालिया काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, आईटेल ने अपने फ्लैगशिप विजन सीरीज में से विजन 1 को लॉन्च कर टीयर-3, टीयर-4 शहरों और ग्रामीण भारत में अपनी स्थिति को मजबूत बनाया है. सीरीज में किफायती कीमत पर अनोखी पेशकश के साथ नई पीढ़ी के स्मार्टफोन को पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें: भारत में TikTok ने बंद किया कारोबार, इतने महीने की सैलरी एडवांस देकर 1000 कर्मचारियों को निकाला

काउंटरपॉइंट रिसर्च के ही मुताबिक, भारत में इसके मार्केट शेयर की बात करें, तो साल 2020 में इसकी बाजार हिस्सेदारी में 6 फीसदी से 9 फीसदी तक का इजाफा हुआ है और तो और भारत की पूरी हैंडसेट इंडस्ट्री में इसने टॉप 5 प्लेयर्स में भी अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब हुआ है. आने वाले समय में यह देखना बेहतर होगा कि आईटेल अपने ग्राहकों के लिए तोहफे के रूप में और क्या-क्या लेकर आता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Jan 2021, 03:09:15 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.