logo-image

सिर्फ 7,499 रुपये में लॉन्च हुआ स्मार्टफोन itel Vision 2, जानिए खासियत

7,499 रुपये की कीमत पर विजन 2 (itel Vision 2) सेगमेंट में पहली बार 6.6 इंच के एचडी प्लस आईपीएस डॉट-इन डिस्पले की पेशकश की गई है, जो 13 मेगापिक्सल ट्रिपल एआई कैमरा, प्रीमियम डिजाइन, शक्तिशाली बैटरी जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

Updated on: 27 Apr 2021, 07:18 AM

highlights

  • 7,499 रुपये में विजन 2 सेगमेंट में पहली बार 6.6 इंच के एचडी प्लस आईपीएस डॉट-इन डिस्पले की पेशकश
  • इस स्मार्टफोन में 35 घंटे का संगीत और 25 घंटे की कॉलिंग और 300 घंटे का स्टैंडबाय टाइम भी मिल जाता है 

नई दिल्ली :

विजन 1 और विजन 1 प्रो को बड़े पैमाने पर मिली सफलता और स्वीकृति के बाद भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल (itel) ने अपने फ्लैगशिप विजन सीरीज के तहत अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन आईटेल विजन 2 (itel Vision 2) का अनावरण किया. इस लॉन्च के साथ आईटेल ने एक बेहद किफायती रेंज में बेस्ट-इन-क्लास डिजाइन, प्रदर्शन, कैमरा क्षमताओं और समग्र स्मार्टफोन अनुभव के साथ सेगमेंट-फस्र्ट स्मार्टफोन प्रदान करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है. 7,499 रुपये की कीमत पर विजन 2 सेगमेंट में पहली बार 6.6 इंच के एचडी प्लस आईपीएस डॉट-इन डिस्पले की पेशकश की गई है, जो 13 मेगापिक्सल ट्रिपल एआई कैमरा, प्रीमियम डिजाइन, शक्तिशाली बैटरी, फास्टर अनलॉक क्षमता के साथ दोहरी सुरक्षा जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

यह भी पढ़ें: गूगल का पिक्सल 5ए 11 जून को हो सकता है लांच

डिस्प्ले इन-सेल टेक्नोलॉजी के साथ पेश की गई है और 2.5 डी कव्र्ड पूर्ण लैमिनेटेड डिस्पले 450 निट्स ब्राइटर स्क्रीन के साथ दी गई है, जो एक अतिरिक्त टिंट और बेहतर आउटडोर व्यूइंग अनुभव प्रदान करती है. डिवाइस में एचडी प्लस व्यूइंग क्षमताओं के लिए 20:9 एस्पेक्ट रेशो और 1600 गुणा 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन की सुविधा और यह उपभोक्ताओं को एक पूर्ण अनुभव प्रदान करता है. ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा कि लोगों के लिए प्रौद्योगिकी के लोकतंत्रीकरण के सतत उत्साह ने ब्रांड के लिए ठोस सद्भावना और इक्विटी बनाने में मदद की है. इससे देश के नुक्कड़ और कोनों में ब्रांड में जबरदस्त वृद्धि हुई है और उद्योग जगत में पहचान एवं उपभोक्ता का विश्वास भी बढ़ा है.

एचडी प्लस डॉट-इन डिस्प्ले से लैस पहला स्मार्टफोन 
उन्होंने कहा कि हमारे कई सेगमेंट फस्र्ट्स के अलावा, हम यह घोषणा करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं कि आईटेल विजन-2 7,500 रुपये के सेगमेंट के तहत एचडी प्लस डॉट-इन डिस्प्ले से लैस पहला स्मार्टफोन है. यह अपनी कैटेगरी में शानदार और पावर-पैक स्मार्टफोन है. यह ऑलराउंडर डिवाइस अल्टीमेट प्रीमियम लुक के साथ आता है, जो उपभोक्ताओं के लिए हेड-टर्नर साबित होगा. स्मार्टफोन बेहद स्टाइलिश दिखता है और इसे 8.3 मिमी स्लिम डिजाइन दिया गया है. यह स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल प्राइमरी के साथ एआई ट्रिपल कैमरा से लैस है, जिसमें 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा एलईडी-फ्लैश के साथ दिया गया है. इसमें एक डीप-सेंसिंग कैमरा है, जो दिन के किसी भी समय क्लिक की गई तस्वीरों के लिए एक अंतिम बोकेह इफेक्ट तैयार करता है. कैमरे में विभिन्न मोड हैं, जो कि उपभोक्ताओं के फोटोग्राफिक अनुभव को बढ़ाते हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय बाजार में 34,999 रुपये पर उतारा जा सकता है IQOO-7 5जी

विजन 2 एक दमदार 4000 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी के साथ पेश
यह एआई मोड, पोट्र्रेट मोड, पैनो मोड, प्रो मोड, लो लाइट मोड और एचडीआर मोड जैसे विभिन्न फिल्टर एवं मोड्स से सुसज्जित है, जो तस्वीर को क्रिस्टल क्लीयर बनाने में मदद करते हैं. एआई ब्यूटी मोड और एफ/2.0 अपर्चर के साथ फ्रंट 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सुनिश्चित करता है कि फ्रंट कैमरा एक उज्‍जवल सेल्फी के लिए छोटे विवरणों को भी कैप्चर करे. यह कहना गलत नहीं होगा कि विजन 2 सेल्फी प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होगा. विजन 2 एक दमदार 4000 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी के साथ पेश किया गया है, जो यूजर्स को बिना रुके 7 घंटे की वीडियो की अनुमति प्रदान करता है. इसके अलावा इसमें 35 घंटे का संगीत और 25 घंटे की कॉलिंग और 300 घंटे का स्टैंडबाय टाइम भी मिल जाता है.

अपडेटेड एआई पावर मास्टर के साथ, डिवाइस अधिक इंटेलिजेंट और स्वचालित पावर मैनेजमेंट की पेशकश करके समग्र प्रक्रिया में पहले की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक दक्षता बढ़ाता है. यह न केवल उपभोक्ता उपयोग के पैटर्न को समझता है, बल्कि अधिकतम उत्पादन प्रदान करने के लिए बैटरी के प्रदर्शन को भी अनुकूलित करता है. यह नवीनतम एंड्रॉएड क्यू (गो एडिशन) पर संचालित है। विजन 2 इंटेलिजेंट टास्क शेड्यूलिंग, सीमलेस और फ्लुइड मल्टीटास्किंग कार्यक्षमता के लिए 1.6 गीगाहट्र्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से संचालित है. यह स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ-साथ एक डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के साथ पेश किया गया है, जो 128 जीबी तक एक्सपेंडेबल हो सकता है. फोन में ड्यूअल सिक्योरिटी फीचर्स जैसे फास्ट फेस अनलॉक और आसान अनलॉक के लिए मल्टी फीचर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. स्मार्टफोन एक एक्सक्लूसिव वीआईपी ऑफर के साथ पेश किया गया है, जहां उपभोक्ता खरीद के 100 दिनों के भीतर टूटी स्क्रीन के मुफ्त एकमुश्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट का लाभ उठा सकते हैं. कंपनी ने कहा कि यह स्मार्टफोन दो ग्रैडिएंट टोन में पेश किया गया है, जिसमें ग्रेजुएशन ग्रीन और डीप ब्लू शामिल है.