logo-image

आईटेल मोबाइल (itel Mobile) भारत में लॉन्च करने जा रहा है शानदार स्मार्टफोन

इंडस्ट्री के सूत्रों के अनुसार, नए फोन सीरीज का लुक स्टाइलिश होगा. फोन को इसी महीने लांच किया जाएगा. कंपनी के आधिकारिक फेसबुक खाते से इस बाबत एक टीजर वीडियो से पता चलता है कि लांच होने वाले फोन की डिजाइन प्रीमियम होगी.

Updated on: 11 Feb 2020, 12:09 PM

नई दिल्ली:

ट्रांसन होल्डिंग्स (Transsion Holdings) की आईटेल मोबाइल (itel Mobile) भारत में अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को लांच करने जा रही है, जो नवीनतम फीचर जैसे वाटरड्रॉप नॉच, बड़ी बैटरी, फिंगरप्रिंट सेंसर और आर्टिफिशियल इंटिलिजेंस (AI) पर आधारित होगा. इंडस्ट्री के सूत्रों के अनुसार, नए फोन सीरीज का लुक स्टाइलिश होगा. फोन को इसी महीने लांच किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Election Results 2020: लक्ष्मी नगर विधानसभा सीट पर AAP को बड़ी बढ़त, BJP पिछड़ी

कंपनी के आधिकारिक फेसबुक खाते से इस बाबत एक टीजर वीडियो से पता चलता है कि लांच होने वाले फोन की डिजाइन प्रीमियम होगी. फोन प्रीमियम कैमरा डेको फीनिश, बड़ा पिक्सल, ड्यूल टोन ग्राडियांट कलर और एक स्टाइलिश आईडी से लैस होगा. आईटेल 5,000 रुपये के सेगमेंट में अच्छी-खासी बिक्री वाला स्मार्टफोन है.

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Election Results LIVE: डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया 1427 वोटों से पीछे

भारत स्मार्टफोन बाजार में लगातार बढ़त बनाती जा रही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रीयलमी अपना चार कैमरों वाला रीयलमी '5' (Realme 5) लांच किया है जो 10,000 की कीमत में आने वाले दूसरे ब्रांड के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देगा. ये फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी रैम के साथ एक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन रंग के साथ 8,999 रुपये की कीमत में आता है. इस फोन में आपको 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलता है. यह देखने वाली बात होगी कि फॉरेस्ट ग्रीन वैरिएंट में आने पर ये क्या कमाल कर पाता है. सबसे पहले नोटिस करने वाली चीज है इसका लुक जो काफी अच्छी अनुभूति देता है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली रूझानों में बीजेपी की हार पर VIRAL हो रहा प्रमोद महाजन का ये वीडियो

क्या है खासियत
इस डिवाइस में आपको ऑटोइंटेलिजेंस 119 डिग्री तक के अल्ट्रावाइड एंगल वाला 8 मेगापिक्सल कैमरा, 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, पोट्रेट सेंसर के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा और साथ ही छोटी-छोटी चीजों का साफ फोटो खींचने के लिए 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रामैक्रोलेंस कैमरा भी है. वहीं, सेल्फी लेने के लिए इसमें 8 मेगापक्सिल का सेल्फी कैमरा भी है. यह फोन आपको 240 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से 4के वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है, जो इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन वाइड एंगल और अल्ट्रा-वाइड एंगल को भी सपोर्ट करता है.