News Nation Logo
Banner

फास्ट चार्जिंग और धांसू कैमरे के साथ लॉन्च होगा iQOO Neo5, जानें डिटेल्‍स

चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो का सब-ब्रैंड iQOO के अपकमिंग स्‍मार्टफोन iQOO Neo5 की डीटेल लांचिंग से पहले ही लीक हो गई है. iQOO Neo5 को जल्द ही चीन में लांच कर दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Feb 2021, 11:08:31 AM
iQOO Neo5

फास्ट चार्जिंग और धांसू कैमरे के साथ लॉन्च होगा iQOO Neo5, जानें डिटेल (Photo Credit: gizmochina)

नई दिल्ली:

चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो का सब-ब्रैंड iQOO के अपकमिंग स्‍मार्टफोन iQOO Neo5 की डीटेल लांचिंग से पहले ही लीक हो गई है. iQOO Neo5 को जल्द ही चीन में लांच कर दिया जाएगा. अगले महीने iQOO भारत में iQOO 7 स्‍मार्टफोन लांच करने वाला है, जिसमें Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर, 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पावरफुल बैटरी और 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. कैमरे का सेंसर Exmor-RS CMOS Sensor होगा. कैमरे में Digital Zoom, Auto Flash, Face detection, Touch to focus फीचर दिए गए हैं.  iQOO Neo5 में भी धांसू फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होने की उम्मीद जताई जा रही है. iQOO Neo5 के बारे में कहा जा रहा है कि यह 5G कनेक्टिविटी से लैस होगा और इसे किफायती दाम में लॉन्च किया जा सकता है. iQOO Neo5 से जुड़ी डिटेल चाइनीज सोशल मीडिया साइट पर शेयर किया गया है, जिसके मुताबिक इस स्‍मार्टफोन को 66 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लांच किया जाएगा. इस स्‍मार्टफोन में सिंगल सेल्फी कैमरा होगा और इसके लिए पंच होल कटआउट दिया गया है.

Vivo iQOO New Mobile iQOO Neo5 Specifications
iQOO Neo5 में 6.57 इंच का AMOLED डिस्प्ले हो सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 20:9 होगा.  होगा. गेम खेलने वालों की पसंद का ध्यान रखते हुए इस स्‍मार्टफोन में अल्यूमिनियल अलॉय फ्रेम दिया गया है. 8GB+128GB, 8GB+256GB के साथ ही 12GB+256GB स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किए जाने वाले iQOO Neo5 Qualcomm Snapdragon 870 प्रोसेसर लैस होगा. 

इस स्‍मार्टफोन की बैटरी 4500 mAH की होगी और इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. दो नैनो सिम स्‍लॉट इस स्‍मार्टफोन में होंगे. फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह स्‍मार्टफोन Android v10 (Q) पर काम करेगा. 5G के अलावा यह स्‍मार्टफोन 4G और 3G को भी सपोर्ट करेगा. 

iQOO Neo5 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमरी सेंसर Sony IMX598 48MP का हो सकता है. कीमत की बात करें तो iQOO Neo5 को चीन में 2,998 युआन यानी करीब 34 हजार रुपये में लांच किया जा सकता है. चीन में iQOO वीवो का सब-ब्रैंड है, लेकिन भारत में यह इंडिपेंडेंट ब्रैंड के रूप में काम कर रहा है.

First Published : 21 Feb 2021, 11:08:31 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.