logo-image

अगले साल भारत और चीन में एक साथ पेश होगा iPhone 15

iPhone 15 in india Latest Update: आईफोन 15 के बारे में संभावना है कि इसे अगले साल भारत और चीन में एक ही समय में निर्मित किया जाएगा. क्योंकि भारत और चीन के बीच समय का अंतर देश में आईफोन्स के निर्माण के मामले में कम हो गया है.

Updated on: 01 Sep 2022, 07:48 PM

नई दिल्ली:

iPhone 15 in india Latest Update: एप्पल अगले हफ्ते अगली पीढ़ी के आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे चीन से करीब छह हफ्ते बाद भारत में असेंबल किया जाएगा.उद्योग विश्लेषक मिंग-ची कू ने गुरुवार को दावा किया कि अगले आईफोन 15 के बारे में संभावना है कि इसे अगले साल भारत और चीन में एक ही समय में निर्मित किया जाएगा. क्योंकि भारत और चीन के बीच समय का अंतर देश में आईफोन्स के निर्माण के मामले में कम हो गया है, अब यह उम्मीद की जा रही है कि दोनों देश 2023 में एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन करेंगे.

कू ने ट्वीट किया, इस साल भारत में आईफोन 14 का बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्यक्रम अभी भी चीन से लगभग छह सप्ताह पीछे है, लेकिन अंतर में काफी सुधार हुआ है. इसलिए, यह उम्मीद करना उचित है कि भारत और चीन अगले साल एक ही समय में नए आईफोन 15 का उत्पादन करने में सक्षम होंगे.

ये भी पढ़ेंः रेडमी लॉन्च कर रहा सबसे सस्ता 5G Smartphone, Redmi 11 Prime के हो रहे चर्चे

पिछले महीने, रिपोर्टों में उल्लेख किया गया था कि टेक दिग्गज अपनी शुरूआत के दो महीने बाद भारत में नवीनतम आईफोन का उत्पादन शुरू कर देगी.हालांकि, कू ने अब उल्लेख किया है कि इसे लगभग छह सप्ताह बाद निर्मित किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः मोटोरोला ने पेश किया लॉ बजट स्मार्टफोन, Moto E22s उड़ा रहा गर्दा

टेक दिग्गज अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहा है और वर्षों से भारत में अपना उत्पादन बढ़ा रहा है. मार्के ट इंटेलिजेंस फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, एप्पल ने इस साल दूसरी तिमाही में देश में 1.2 मिलियन से अधिक आईफोन बेचे, जिसमें 94 प्रतिशत की भारी वृद्धि (साल-दर-साल) दर्ज की गई. बता दें, एप्पल ने सबसे पहले 2017 में आईफोन एसई के साथ भारत में आईफोन्स का निर्माण शुरू किया था.