logo-image

Always On Display फीचर के साथ लांच हो सकता है iPhone 13

एप्पल की तरफ से अपने आईफोन 13 के लाइनअप को अगले साल पेश करने की बात कही जा रही है और अब हालिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि आगामी सीरीज को ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ पेश किया जा सकता है.

Updated on: 17 Feb 2021, 09:21 AM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल की तरफ से अपने आईफोन 13 के लाइनअप को अगले साल पेश करने की बात कही जा रही है और अब हालिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि आगामी सीरीज को ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ पेश किया जा सकता है, जिससे नोटिफिकेशन वगैरह देखने के लिए स्क्रीन को बार-बार ऑन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस फीचर के तहत जैसे ही आप किसी नोटिफिकेशन को रिसीव करेंगे, तो पूरी स्क्रीन में लाइट नहीं जलेगी, बल्कि आपको सिर्फ नोटिफिकेशन का आइकन नजर आएगा. एवरीथिंग एप्पल प्रो के हवाले से मैक्स वेनबैक ने साझा की गई अपनी नई जानकारी में बताया है कि ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के साथ लॉक स्क्रीन में भी कुछ जरूरी चीजें आपको हमेशा दिखती रहेंगी, जिसमें क्लॉक और बैटरी आईकन वगैरह शामिल हैं.

इससे पहले जारी एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया जा चुका है कि यह सीरीज ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी लैस होगी, जो फेस आईडी के साथ एक दूसरा बायोमेट्रिक ऑप्शन होगा. एप्पल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने भी खुलासा किया था एप्पल का ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट पर काम जारी है और शायद इसे आईफोन 13 सीरीज के साथ पेश किया जा सकता है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, Apple अपनी अगली पीढ़ी के iPhones में Samsung Galaxy S21 के कुछ फीचर्स को शामिल कर सकता है.

खबरों के मुताबिक, एक पूर्व कर्मचारी ने कहा है कि कंपनी इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडिंग के लिए ऑप्टिकल सेंसर पर काम कर रही है, जो अल्ट्रासॉनिक सॉल्यूशन के मुकाबले कहीं अधिक भरोसेमंद हो सकता है. एप्पल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने भी खुलासा किया था एप्पल का ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट पर काम जारी है और शायद इसे आईफोन 13 सीरीज के साथ पेश किया जा सकता है.

इससे पहले Apple ने iPhones को हैकर्स से बचाने के लिए ऑपरेटिंग सिस्‍टम (OS) को अपग्रेड किया था. Apple ने iPhone, iPad के लिए iOS 14.4 और iPadOS 14.4 अपडेट के साथ HomePod मिनी स्पीकर के लिए अपडेट जारी किया है. साथ ही कंपनी ने watchOS 7.3 और Black Unity Watch Series 6 को भी जारी कर दिया है. ब्लैक यूनिटी वॉच में हर यूजर के लिए एक अनोखा फेस बनता है.