logo-image

आईफोन 13 एप्पल वॉच के साथ नहीं हो रहा है अनलॉक, यूजर्स में निराशा

यूजर्स ने पाया है कि वे अपने आईफोन 13 को एप्पल वॉच के साथ अनलॉक नहीं कर सकते हैं. ऐसा करने पर उन्हें इसके बजाय एक एरर मिलता है.

Updated on: 26 Sep 2021, 09:51 AM

highlights

  • एप्पल वॉच और आईफोन-13 नहीं हो रहे सिंक्रोनाइज
  • यूजर्स को अनलॉक करने पर मिल रहा है एरर मैसेज
  • पुराने मॉडलों पर यह सुविधा ठीक काम करती है

सेन फ्रांसिस्को:

कई यूजर्स ने पाया है कि वे अपने आईफोन 13 को एप्पल वॉच के साथ अनलॉक नहीं कर सकते हैं. ऐसा करने पर उन्हें इसके बजाय एक एरर मिलता है और यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि ऐसा क्यों हो रहा है. एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही शुरुआती आईफोन 13 ऑर्डर शुक्रवार को ग्राहकों के लिए शुरू हुए तो कई उपयोगकर्ता अपने नए डिवाइस को जानने के लिए उस पर टूट से पड़े. रिपोर्ट में कहा गया है कि लेकिन दुर्भाग्य से एप्पल वॉच पहनने वालों के एक विशिष्ट सबसेट के लिए, नया आईफोन भी थोड़ी निराशा ला सकता है.

एक नया बग सामने आया है जो आईफोन 13 लाइन के लिए विशिष्ट प्रतीत होता है, जहां उपयोगकर्ता अब आईफोन के एप्पल वॉच के साथ अनलॉक सुविधा का उपयोग करके अपने आईफोन को अनलॉक नहीं कर सकते हैं. इसके बजाय सुविधा को सेट करने का प्रयास करते समय आईफोन 13 एक एरर प्रदर्शित करेगा. रेडिट फर्स्ट पर उपयोगकर्ता मोजीला88 ने सबसे पहले शुक्रवार को सबरेडिट आर/एप्पलवॉच को इस मुद्दे की सूचना दी. उनका कहना है कि उनके आईफोन 13 प्रो और एप्पल वॉच एसई दोनों ही नवीनतम आईओएस और वॉच ओएस अपडेट के साथ अप टू डेट हैं.

उन्होंने पोस्ट किया, जब भी मैं अपने फोन पर एप्पल वॉच के साथ अनलॉक को सक्षम करने का प्रयास करता हूं तो मुझे यह कहते हुए एक एरर मिलता है कि एप्पल वॉच के साथ संवाद करने में असमर्थ. रिपोर्ट में कहा गया है कि मोनजीला88 ने दावा किया कि उन्होंने अनपेयरिंग और रिपेयरिंग, दोनों डिवाइस को हार्ड रीसेट करने, पासकोड को चालू और बंद करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. एक अन्य उपयोगकर्ता ने बताया कि उन्होंने पासवर्ड रीसेट करने, नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट करने और अपनी एप्पल वॉच को एक नई घड़ी के रूप में स्थापित करने का प्रयास किया था. 20 से अधिक अन्य उपयोगकर्ताओं ने एक ही समस्या की स्व-रिपोर्ट की, अन्य लोगों ने ध्यान दिया कि आईफोन 11 प्रो मैक्स और आईफोन एक्स सहित आईफोन के पुराने मॉडलों पर आईओएस 15 पर यह सुविधा ठीक काम करती है.