News Nation Logo

वेब ऐप्स पर आने वाले Push नोटिफिकेशन के संकेत देगा iOS 15.4

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह आईओएस (iOS) और आईपैडओएस 15.4 (iPadOS 15.4) के पहले बीटा को जारी करने के साथ, एप्पल ने सफारी के लिए प्रायोगिक सेटिंग पेज में एक 'पुश एपीआई' टॉगल जोड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Feb 2022, 08:37:29 AM
Apple

Apple (Photo Credit: IANS )

highlights

  • फेस आईडी का इस्तेमाल करके मास्क पहनने पर अनलॉक करने की सुविधा देगा
  • एप्पल ने सफारी के लिए प्रायोगिक सेटिंग पेज में एक पुश एपीआई टॉगल जोड़ा

सैन फ्रांसिस्को :  

एप्पल आखिरकार आईओएस (iOS) पर वेब-आधारित सूचनाएं लाने पर काम कर रहा है, जिससे डेवलपर्स आईफोन (iPhone) और आईपैड यूजर्स को नोटिफिकेशन भेज सकेंगे. मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह आईओएस और आईपैडओएस 15.4 के पहले बीटा को जारी करने के साथ, एप्पल ने सफारी के लिए प्रायोगिक सेटिंग पेज में एक 'पुश एपीआई' टॉगल जोड़ा है. 9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि डेवलपर मैक्सिमिलियानो फर्टमैन ने उल्लेख किया है, आईओएस 15.4 बीटा नई सुविधाओं को पेश करता है जिनका उपयोग वेबसाइटों और वेब ऐप्स द्वारा किया जा सकता है.

जबकि वेब-आधारित सूचनाएं लंबे समय से मैकओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, केवल ऐप स्टोर के ऐप ही आईओएस उपकरणों पर सूचनाएं भेज सकते हैं. हालांकि, अब 15.4 बीटा में 'पुश एपीआई टॉगल' को शामिल करने से आईओएस और आईपैडओएस प्लेटफॉर्म पर फीचर का विस्तार करने की नींव रखी गई है. इसके अलावा, एप्पल एक ऐसे फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को फेस आईडी का इस्तेमाल करके मास्क पहनने पर भी फोन को अनलॉक करने की सुविधा देगा.

आईओएस 15.4 बीटा ने फेस आईडी को मास्क के साथ और प्रमाणीकरण के लिए एप्पल वॉच के बिना उपयोग करने की अनुमति देने के लिए डिजाइन किया गया एक नया फीचर जोड़ा. टेक दिग्गज ने कहा कि प्रमाणीकरण उद्देश्यों के लिए सुविधा 'आंख के आसपास की अनूठी विशेषताओं को पहचान सकती है'.

First Published : 03 Feb 2022, 08:37:29 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.