logo-image

Instagram यूजर्स को स्टोरीज पर 60 सेकेंड के वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देगा

रिपोर्ट के अनुसार, Instagram फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म स्टोरीज पोस्ट करने के लिए एक नए इंटरफेस का भी परीक्षण कर रहा है जिससे अन्य खातों का उल्लेख करना या किसी पोस्ट में स्थान जोड़ना आसान हो जाएगा.

Updated on: 17 Dec 2021, 08:36 AM

highlights

  • सोशल नेटवर्क ऐप कुछ यूजर्स को बदलाव के बारे में सूचित कर रहा है
  • यूजर स्टोरीज में विभाजित किए बिना वीडियो पोस्ट कर सकेंगे 

नई दिल्ली:

मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) कथित तौर पर अब कुछ यूजर्स को स्टोरीज पर 60 सेकंड तक के लंबे वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दे रहा है. 9टु5मैक ने बुधवार को बताया कि जैसा कि तुर्की में एक इंस्टाग्राम यूजर ने बताया, सोशल नेटवर्क ऐप अब कुछ यूजर्स को बदलाव के बारे में सूचित कर रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में, यदि कोई उपयोगकर्ता 15 सेकंड से अधिक समय तक वीडियो रिकॉर्ड या अपलोड करता है, तो यह स्वचालित रूप से कई अलग-अलग कहानियों में विभाजित हो जाता है.

यह भी पढ़ें: Oppo ने पेश किया अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Find N

कंपनी ने बताया कि हालांकि, इस नए बदलाव के साथ, यूजर स्टोरीज में विभाजित किए बिना वीडियो पोस्ट कर सकेंगे जो 60 सेकंड तक लंबे होते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म स्टोरीज पोस्ट करने के लिए एक नए इंटरफेस का भी परीक्षण कर रहा है जिससे अन्य खातों का उल्लेख करना या किसी पोस्ट में स्थान जोड़ना आसान हो जाएगा.

अज्ञात कर्मचारियों का हवाला देते हुए एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर में फेसबुक द्वारा अपना नाम मेटा में बदलने से लगभग एक सप्ताह पहले इंस्टाग्राम 2 बिलियन यूजर्स के आंकड़े तक पहुंच गया था. जून 2018 में एक अरब मासिक सक्रिय यूजर्स के आंकड़े को पार करने के बाद से मंच ने अपने यूजर संख्या को सार्वजनिक नहीं किया है.- इनपुट आईएएनएस