logo-image

'Notes' फीचर लेकर आई इंस्टाग्राम, यूजर्स शेयर कर सकेंगे मन की बात, ऐसे करें यूज

इंस्टाग्राम ने एक नया ‘Notes’ फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को 60 कैरेक्टर की लिमिट के साथ नोट्स बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है. यूजर्स के बनाए गए नोट्स उनके फॉलोअर्स को DM सेक्शन में दिखाई देंगे, 24 घंटों के बाद गायब हो जाएंगे.

Updated on: 01 Oct 2022, 06:51 PM

highlights

  • इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए लाया 'Notes'फीचर
  • यूजर्स 60 कैरेक्टर का नोट्स बनाकर शेयर कर सकेंगे
  • नोट्स यूजर्स के फॉलोअर्स को DM सेक्शन में दिखाई देगा

नई दिल्ली:

इंस्टाग्राम ने एक नया ‘Notes’ फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को 60 कैरेक्टर की लिमिट के साथ नोट्स बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है. यूजर्स के बनाए गए नोट्स उनके फॉलोअर्स को DM सेक्शन में दिखाई देंगे, 24 घंटों के बाद गायब हो जाएंगे. वहीं, अगर कोई फॉलोवर आपके नोट पर रिस्पोंस देता है आप उसे अपने डीएम सेक्शन में ही देख सकेंगे. इंस्टाग्राम यूजर्स नोट्स फीचर की मदद से अपने मन की बात टेक्स्ट के जरिए शेयर कर सकेंगे.

यूजर्स तय कर सकेंगे कि वे क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट या फिर किन दोस्तों के साथ अपने नोट्स शेयर करना चाहते हैं. कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी का कहना है कि वह यूजर्स से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर इसमें कुछ बदलाव कर सकती है.

नोट्स का इस्तेमाल कैसे करें?

इंस्टाग्राम पर नोट्स फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले Instagram ऐप का लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें. इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप खोलें. अब डीएम सेक्शन में जाएं और यहां, ‘Your Note’ पर टैप करें. अब जो भी आपके दिमाग में है उसे टाइप करें. अब आप अपने नोट को अपने फॉलोवर्स या फ्रेंडस में से जिसके साथ शेयर करना चाहते हैं, उनको सेलेक्ट करें. इसके बाद नोट को शेयर करें.