logo-image

Instagram पर मिलने जा रहा है ये, क्या आपने चेक की अपडेट?

Instagram Latest Update: सोशल मीडिया ऐप्स पर लगातार नए फीचर का धमाका होता ही रहता है, इसी कड़ी में अब इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को कुछ नए फीचर्स मिल रहे हैं. अगर आप भी रील्स बनाने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो खुश हो जाइए.

Updated on: 22 Apr 2022, 01:07 PM

highlights

  • कंपनी के हेड एडम मोसेरी ने ट्वीटर पर जानकारी उपलब्ध करवाई है
  • बहुत जल्द कंपनी के नए फीचर्स का इस्तेमाल करना संभव हो जाएगा

नई दिल्ली:

Instagram Latest Update: मेटा के अधिकार वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर नए फीचर्स का सैलाब आ गया है. अगर आप भी रील्स बनाने के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) का इस्तेमाल करते हैं तो आपका दिन बनने वाला है. दरअसल सोशल मीडिया ऐप्स पर लगातार नए फीचर का धमाका होता ही रहता है, इसी कड़ी में अब इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को कुछ नए फीचर्स मिल रहे हैं. नई अपडेट है कि इंस्टाग्राम (Instagram) अब ऐप की रैकिंग प्रणाली को बेहतर करने जा रहा है, इसके लिए इंस्टाग्राम (Instagram) एल्गोरिदम में बदलाव करने जा रहा है.

कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी दी है. कंपनी के हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने ट्वीटर पर जानकारी शेयर की है.

यह भी पढ़ेंः WhatsApp Users को बड़ा झटका: Paid हो जाएगी सर्विस!

इंस्टाग्राम (Instagram) का प्रयास के है कि यूजर्स के ओरिजनल कंटेट को और अधिक उजागर किया जाए. इसके अलावा बता दें इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को कुछ नए फीचर्स भी देने जा रहा है, जिनमें यूजर्स को अब सुविधा होगी कि बिना इनबॉक्स में गए भी चैट का जवाब दे सकेंगे. इसके साथ ही यूजर्स को क्विक शेयर का ऑप्शन भी मिलेगा जिसमें सिंगल टैप पर होल्ड कर बहुत से दोस्तों को एक साथ मैसेज सेंड करना संभव होगा.